बल्लेबाजी ही नही कमाई के मामले में भी हिट है रोहित शर्मा, नेटवर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, June 20, 2021

बल्लेबाजी ही नही कमाई के मामले में भी हिट है रोहित शर्मा, नेटवर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश

  


भारतीय टीम के लिमिटेड ओवर्स के उपकप्तान रोहित शर्मा मौजूदा समय में क्रिकेट जगत के बेहद खतरनाक ओपनिंग खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं। साल 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले रोहित शर्मा को टीम में अपनी जगह को पक्का करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। लेकिन साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में पारी की शुरूआत करने की जिम्मेदारी मिलने के बाद रोहित ने अपने करियर में फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

इसके बाद से रोहित बाकी ओपनिंग खिलाड़ियों के मुकाबले सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ वनडे फॉर्मेट में तीन दोहरे शतक भी लगा चुके हैं। वहीं विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा ने कई बार एक कप्तान के तौर पर भी जिम्मेदारी निभाई है। रोहित ने इंडियन प्रीमियर लीग में 5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में बेहद मजबूत टीम बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। जिसके बाद हम आपको रोहित की नेटवर्थ के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं।

सालाना वेतन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सालाना अनुबंध में रोहित शर्मा को विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के साथ ए प्लस कैटेगरी में शामिल किया गया है। इसके चलते उन्हें बोर्ड से सालाना 7 करोड़ रुपए का वेतन अनुबंध के तहत मिलेगा। इसके अलावा बीसीसीआई एक खिलाड़ी को एक टेस्ट मैच खेलने पर 15 लाख रुपए, एक वनडे मैच खेलने पर 6 लाख रुपए और एक टी-20 मैच खेलने पर 3 रुपए मैच फीस के तौर पर देती है।

आईपीएल सैलरी

मौजूदा समय में मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा को साल 2018 के मेगा ऑक्शन में टीम ने उन्हें रिटेन करने के लिए 15 करोड़ रुपए प्रति सीजन देने का ऐलान किया था।

विज्ञापन के जरिए कमाई

आईपीएल के अलावा रोहित शर्मा कई ब्रांड्स के साथ भी जुड़े हुए हैं, जिसमें जियो सहित कई बड़े नाम शामिल हैं। रोहित के साथ इस समय आईआईएफएल फाइनेंस, वेगा, ग्लेनमार्क फार्मा, सीएट जैसे कई बड़े ब्रांड्स जुड़े हुए हैं। जिसके बाद उनकी विज्ञापनों के जरिए लगभग 7 करोड़ रुपए कमाई का आकलन लगाया गया है।

घर और कारों का कलेक्शन

रोहित शर्मा इस समय वर्ली के एक अपार्टमेंट में रहते हैं, जो 6,000 स्क्वायर फीट में बना हुआ है। यह अपार्टमेंट 29वें फ्लोर पर है। इस अपार्टमेंट की कुल कीमत रिपोर्ट्स के अनुसार लगभग 30 करोड़ रुपए आंकी गई है। इसके अलावा रोहित कारों के भी बेहद शौकिन हैं, जिसके चलते उनके पास कई कारें हैं। इसमें टोयोटा फार्चुनर, बीएमडब्लू एक्स 3 के अलावा बीएमडब्लू की फार्मूला वन वर्जन एम5 कार भी शामिल है।

रोहित शर्मा की नेटवर्थ

इन सभी जानकारियों के बाद रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा की कुल नेटवर्थ 170 करोड़ रुपए आंकी गई है।

No comments:

Post a Comment