हरियाणा के इन 5 जिलों में कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा, देखें लिस्ट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, June 7, 2021

हरियाणा के इन 5 जिलों में कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा, देखें लिस्ट

    


चंडीगढ़: हरियाणा में लॉकडाउन 14 जून तक बढ़ा दिया गया है. वहीं लॉकडाउन लगने की वजह से हरियाणा में कोरोना की रफ्तार काफी कम हो गई है. अगर बात रविवार को जारी हेल्थ बुलेटिन की करें तो पिछले 24 घंटों में हरियाणा से 654 नए कोरोना पॉजिटिव केस (new corona positive case) सामने आए हैं.

हरियाणा में एक्टिव कोरोना मरीजों (active corona cases) की संख्या भी लगातार घट रही है. प्रदेश में अब एक्टिव मरीज 9,097 ही रह गए हैं. रविवार को सबसे ज्यादा 64 कोरोना के मरीज हिसार से सामने आए हैं. इसके अलावा 63 मरीज यमुनानगर, 59 मरीज फतेहाबाद, 45 मरीज सिरसा और 43 मरीज फरीदाबाद से सामने आए हैं.

अगर बात साइबर सिटी गुरुग्राम की करें तो यहां भी अब कोरोना कंट्रोल (gurugram corona active cases) होता दिखाई दे रहा है. रविवार को गुरुग्राम से 55 नए कोरोना केस सामने आए हैं. इसके साथ ही जिले में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 813 रह गई है.



6 जिलों में एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं

रविवार को पूरे प्रदेश से कुल 1,483 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. सबसे ज्यादा 131 मरीज अकेले सिरसा से ठीक हुए हैं. वहीं रविवार को कोरोना से 48 मरीजों की जान गई है. सबसे ज्यादा 5 मौतें भिवानी में हुई हैं. इसके साथ ही ये भी बता दें कि चरखी दादरी, पंचकूला, रोहतक, करनाल, सोनीपत और फरीदाबाद ऐसे जिले हैं, जहां रविवार को एक भी कोरोना मरीज ने दम नहीं तोड़ा. कोरोना से अबतक हरियाणा में 8,712 मरीजों की मौत हो चुकी है.

ये जिले जल्द हो सकते हैं कोरोना फ्री!

बता दें कि हरियाणा में ऐसे कई जिले हैं जहां कोरोना संक्रमण बेहद कम हो गया है. चरखी दादरी से रविवार को सिर्फ 3 नए मरीज मिले, जिसके बाद जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 9 रह गई है. नूंह जिले से भी सिर्फ 1 नए कोरोना केस की पुष्टि हुई है और यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 55 रह गई है. वहीं सोनीपत में 88 कोरोना एक्टिव केस और पलवल में 121 एक्टिव केस ही बचे हैं.

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 92,97,242 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. वहीं खुशी की बात ये है कि हरियाणा में रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 97.55 फीसदी से बढ़कर 97.66 फीसदी हो गया है.

No comments:

Post a Comment