टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को डक पर आउट करने वाले टॉप 5 गेंदबाज - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, June 17, 2021

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को डक पर आउट करने वाले टॉप 5 गेंदबाज

  


टेस्ट मैच जीतने के लिए विरोधी टीम के सभी 20 विकेट लेना अनिवार्य हैं, ऐसे में इस फॉर्मेट में गेंदबाज के अच्छे प्रदर्शन के बिना जीत मिलना लगभग असंभव हैं. कई बार ऐसा देखने को मिलता हैं जब गेंदबाज विकेट लेता हैं लेकिन तब तक बल्लेबाज रनों का अंबार लगा चूका होता हैं. आज इस लेख में हम 5 ऐसे दिग्गज गेंदबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में सबसे अधिक बल्लेबाजों को शून्य के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई हैं.

4) डेल स्टेन- 83

साउथ अफ्रीका के पूर्व महान पेसर डेल स्टेन इस सूची में चौथे स्थान पर हैं. तूफानी गेंदबाज ने 93 टेस्ट के करियर में 22.95 की शानदार औसत से 439 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई हैं. इस दौरान उन्होंने 83 खिलाड़ियों को बिना कोई रन बनाये पवेलियन भेजा हैं.

3) शेन वॉर्न- 102

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान गेंदबाज शेन वॉर्न इस सूची में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं. वॉर्न ने 145 टेस्ट मैचों के करियर में 25.42 की औसत से 708 विकेट अपने नाम किये हैं. पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने अपने टेस्ट करियर में 102 बल्लेबाजों को जीरो के स्कोर पर आउट किया हैं.

3) मुथैया मुरलीधरन- 102

टेस्ट और वनडे में सबसे अधिक विकेट लेने वाले श्रीलंका के पूर्व फिरकी गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं. इस महान स्पिनर ने 133 टेस्ट में 800 विकेट अपने नाम किये हैं जबकि 102 खिलाड़ियों को बिना रन बनाये वापसी पवेलियन भेजा हैं.

2) ग्लेन मैकग्राथ- 104

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ इस सूची में 104 खिलाड़ियों को जीरो पर आउट करने के बाद दूसरे स्थान पर हैं. मैकग्राथ ने 124 टेस्ट करियर में 21.64 की औसत से 563 विकेट अपने नाम किये हैं.

1) जेम्स एंडरसन- 105

इंग्लैंड के महानतम गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस सूची में टॉप पर हैं और लिस्ट में अकेले सक्रिय खिलाड़ी भी हैं. एंडरसन ने अब तक खेले 162 टेस्ट मैचों में 26.65 की औसत से 617 विकेट अपने नाम किये हैं. इस दौरान लीजेंड गेंदबाज ने 105 खिलाड़ियों को बिना कोई रन बनाए पवेलियन भेजा हैं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment