बिहार में सीनियर रेजिडेंट के लिए 1797 पदों पर निकली भर्ती , यहां देखें डिटेल्स - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, June 6, 2021

बिहार में सीनियर रेजिडेंट के लिए 1797 पदों पर निकली भर्ती , यहां देखें डिटेल्स

 


पटना: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) ने स्वास्थ्य विभाग ( Bihar Health Recruitment 2021 Notification) में सीनियर रेजिडेंट / ट्यूटर के पद के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार बिहार सीनियर रेजिडेंट भर्ती 2021 के लिए 07 जून से 20 जून 201 तक bceceboard.bihar.gov.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

नोटिफिकेशन में क्या है

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि- 07 जून 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 20 जून 2021

पंजीकृत उम्मीदवार के ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के बाद नेट बैंकिंग/ डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भुगतान की अंतिम तिथि- 21 जून 2021 ( रात 11.59 बजे तक )

आवेदन पत्र का ऑनलाइन संपादन- 22 जून 2021 से 23 जून 2021 ( रात 11.59 बजे तक )

अंतिम मेरिट सूची के प्रकाशन/अपलोड करने की तिथि- बाद में अधिसूचित की जाएगी

आपत्तियां प्राप्त करने की तिथि- बाद में अधिसूचित की जाएगी

काउंसलिंग/दस्तावेज सत्यापन की प्रस्तावित तिथि- बाद में अधिसूचित की जाएगी

कैसे करें आवेदन

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निम्नलिखित चरणों में स्वास्थ्य विभाग के तहत सीनियर रेजिडेंट / ट्यूटर के ऑनलाइन पोर्टल लिंक पर क्लिक करके bceceboard.bihar.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पहले रजिस्ट्रेशन कराएं

इसके बाद पर्सनल जानकारी भरें

फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें

शैक्षिक जानकारी भरें

आवेदन का पूर्वावलोकन करें

परीक्षा शुल्क का भुगतान करें

हार्ड कॉपी डाउनलोड करें

कौन कर सकता है आवेदन?

नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी, संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा इंडियन मेडिकल काउंसिल ( IMA ) की ओर से प्रमाणित होने चाहिए. जनरल कैटेगरी के पुरुष उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 37 साल होनी चाहिए जबकि जनरल कटेगरी की महिला और ओबीसी महिला और पुरुष उम्मीदवारों की उम्र 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं, एससी-एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 साल तय की गई है. रिजर्वेशन प्राप्त उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment