वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 150 से अधिक का स्कोर बनाने वाले टॉप 6 बल्लेबाज, लिस्ट में 2 भारतीय - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, June 7, 2021

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 150 से अधिक का स्कोर बनाने वाले टॉप 6 बल्लेबाज, लिस्ट में 2 भारतीय

  


भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का मानना है कि अगर विकेट के दूसरे छोर पर हिटमैन रोहित शर्मा हों, तो बड़े से बड़ा लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। कप्तान को ऐसा भरोसा अपने सलामी बल्लेबाज पर हो भी क्यों न, क्योंकि रोहित शर्मा जब एक बार जम जाते हैं तो फिर विपक्षी टीम को उन्हें आउट करने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है। यही नहीं रोहित की खासियत है कि वह लंबी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। रोहित शर्मा ने अपने करियर में अबतक तीन दोहरा शतक लगाया है, जो इस बात को पुख्ता करता है कि वह बड़ी पारी खेलने में महारथ हासिल कर चुके हैं। हाल ही में रोहित के नाम ये खास रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ, पढ़ें ये खास लेखः

रोहित शर्मा

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अबतक 189 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 20 शतक दर्ज हैं। इन शतकों में 6 बार वह 150 से ज्यादा रन बना चुके हैं, ऐसा करने वाले रोहित दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं।

सचिन तेंदुलकर

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 150 से ज्यादा रन 5 बार बनाए हैं। एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में पहला दोहरा शतक लगाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन ने ये कारनामा 463 मैचों में किया है।

डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 106 वनडे मुकाबलों में 5 बार 150 से ज्यादा रन बनाए हैं। बॉल टेंपरिंग में फंसने की वजह से वार्नर मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं।

हाशिम अमला

इस लिस्ट में अगला नाम दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला का है, जिन्होंने 150 से ज्यादा का स्कोर 4 बार किया है। अमला ने अबतक 169 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 26 शतक शामिल हैं।

क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल भले ही वनडे क्रिकेट ज्यादा नहीं खेल रहे हैं, लेकिन उन्होंने 284 मैचों में 4 बार 150 से ज्यादा रन बनायें। गेल ने अपने पूरे करियर में एक दोहरे शतक के साथ कुल 23 शतक ठोंके हैं।

सनथ जयसूर्या

श्रीलंका के पूर्व कप्तान व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने 445 वनडे मैचों में 4 बार 150 रन से ज्यादा बनाएं हैं। जबकि उन्होंने अपने पूरे करियर में 28 शतक लगाएं हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment