बंगाल चुनाव में ग्लैमर का तड़का, जानें TMC और BJP के ये चेहरे जीते या हारे - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, May 3, 2021

बंगाल चुनाव में ग्लैमर का तड़का, जानें TMC और BJP के ये चेहरे जीते या हारे

 


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं, इस बार TMC और BJP दोनों ही दलों ने कई ग्‍लैमरस चेहरों को मैदान में उतारा था । हर चुनाव की तरह इस बार भी कई चर्चित चेहरों ने दोनों दलों से चुनावी मैदान में दम भरा था, कई पॉपुलर एक्‍टर-एक्‍ट्रेसेज चुनावी मैदान में उतरे । इनमें कुछ प्रमुख नाम, पायल सरकार, सायोनी घोष, सायंतिका बनर्जी, यश दासगुप्ता, कौशानी मुखर्जी और लवली मोइत्रा का है । क्‍या रहा उनके नतीजों का हाल आगे पढ़ें।

ममता बनर्जी ने इन 5 एक्‍ट्रेस को दिया था टिकट
पश्चिम बंगाल की 291 सीटों में से पांच सीटों पर टीएमसी ने 5 खूबसूरत अदाकाराओं को उम्‍मीदवार बनाया था । पहला नाम है एक्ट्रेस लवली मोइत्रा का, जिन्‍हें दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर दक्षिण से मैदान में उतारा गया – मोइत्रा इस सीट से विजयी रहीं, उन्‍होंने 1 लाख 9 हजार 222 वोट लेकर BJP की Anjana vasu को धूल चटा दी ।
अगला नाम है एक्‍ट्रेस कौशानी मुखर्जी का, जो नदिया जिले के कृष्णानगर उत्तर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में थीं । कौशानी का ग्‍लैमर टीएमसी के काम नहीं आया, बीजेपी के मुकुल राय ने उन्‍हें करीब 30 हजार मतों के अंतर से हरा दिया ।

पश्चिम बर्धमान जिले के आसनसोल दक्षिण से ममता बनर्जी ने एक्‍ट्रेस सायोनी घोष को टिकट दिया था, जिन्‍होंने बीजेपी की अग्निमित्रा पॉल को कड़ी टक्‍कर दी, लेकिन 4 हजार से भी कम वोटों के अंतर से हार गईं ।
वहीं बांकुरा विधानसभा सीट से ममता बनर्जी ने एक्ट्रेस सायंतिका बनर्जी पर दांव खेला था, लेकिन बाजी बीजेपी की नीलाद्री शेखर दान जीत गई । लेकिन अंतर 2 हजार के करीब मतों का ही रहा ।
पश्चिम मेदिनीपुर जिले की मेदिनीपुर सीट से एक्ट्रेस जून मालिया ममता बनर्जी के लिए खुशखबरी लेकर आईं, कई बांग्ला टीवी शो और फिल्मों में काम कर चुकीं जून ने बीजेपी के सुमित कुमार दास को भारी मतों से हराकर विजय हासिल की है ।

बीजेपी के चर्चित चेहरों का हाल
बंगाल फिल्म इंडस्ट्री में पायल सरकार का नाम काफी बड़ा है, मॉडलिंग, एक्टिंग के बाद पायल ने बीजेपी का हाथ थामा । पार्टी ने उन्‍हें बेला पुरवा सीट से चुनाव मैदान में उतारा, लेकिन पायल का जादू नहीं चला, उन्‍हें 73540 मतों से संतोष करना पड़ा । इस सीट से टीएमसी की रत्‍ना चैटजी 110968 मतों के साथ विजयी रहीं ।
वहीं चंडीतल्ला से बांग्ला फिल्म अभिनेता यश दासगुप्ता को बीजेपी ने उम्‍मीदवार बनाया, लेकिन उन्‍हें सिर्फ 61771 मतों से संतोष करना पड़ा । इस सीट से बीजेपी की स्‍वाति खंडोकर 103118 मतों से जीती हैं ।

बीजेपी ने हावड़ा के श्यामपुर सीट से प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती को टिकट दिया था, लेकिन उन्‍होंने भी पार्टी को निराश किया । तनुश्री को 83293 वोट मिले, इस सीट से टीएमसी के कालीपाड़ा मंडल ने 114804 से जीत दर्ज की ।

बीजेपी ने बंगाल की जंग जीतने के लिए केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को कोलकाता के टॉलीगंज से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वो हार गए । टीएमसी के AROOP BISWAS ने उन्‍हें 50 हजार से ज्‍यादा मतों के अंतर से हरा दिया ।
बीजेपी ने चुचुरा से लॉकेट चटर्जी पर दांव खेला था, लेकिन इन्‍होंने भी निराश किया । इस सीट से टीएमसी के असित मजूमदार तपन ने बाजी मार ली । इसके साथ ही लोकप्रिय अभिनेता और तृणमूल के उम्मीदवार कंचन मुलिक हुगली जिले के उत्तरपारा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में थे, टीएमसी के टिकट पर किस्‍मत आजमा रहे कंजन को जीत मिली है, उन्‍होंने 93878 मतों के साथ बीजेपी के प्रबीर कुमार घोषाल को हराया है ।

No comments:

Post a Comment