RCB टीम का साथ छोड़ने के बाद इन 3 खिलाड़ियों ने जीती IPL ट्रॉफी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, May 8, 2021

RCB टीम का साथ छोड़ने के बाद इन 3 खिलाड़ियों ने जीती IPL ट्रॉफी

  


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(आरसीबी) की टीम हमेशा से एक मजबूत आईपीएल टीम रही हैं. टीम में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल और मिचेल स्टार्क जैसे दिग्गज एक साथ खेले हैं लेकिन फिर भी टीम अब तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं पायी हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2009 और 2016 में आईपीएल के फाइनल में जगह बनायीं थी लेकिन दोनों बार टीम को क्रमश: डेक्कन चार्जर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध हार का मुंह देखना पड़ा. आज इस लेख में हम 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने आरसीबी की टीम छोड़ने के बाद ही दूसरी टीम के लिए आईपीएल ट्रॉफी जीत ली. देखें कौन है ये 3 खिलाड़ी:-

1) क्विंटन डी कॉक

साउथ अफ्रीका के टी20 कप्तान क्विंटन डी कॉक आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं, जबकि वर्तमान में वह मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं.

आईपीएल 2018 में क्विंटन डी कॉक को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2.8 करोड़ में ख़रीदा था, इस दौरान उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, जबकि आरसीबी की टीम भी पॉइंट टेबल में छठे स्थान पर रही हैं. हालाँकि 2019 में डी कॉक मुंबई इंडियंस टीम में शामिल हुए, इस सीजन में उन्होंने 500 से अधिक रन बनाये और मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका भी निभाई.

2) पार्थिव पटेल

इस सूची में एक और विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल हैं, वर्तमान में भी भी वह आरसीबी का हिस्सा है, लेकिन पार्थिव पटेल का इस फ्रेंचाइजी के लिए अपना दूसरा कार्यकाल हैं. पटेल 2014 और 2015 में टीम का हिस्सा रहे थे. जबकि फिर वह मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा बने. जिसके बाद आईपीएल 2017 में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली फ्रेंचाइजी के लिए पार्थिव ने टीम में चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा की थी.

3) शेन वॉटसन

आईपीएल से राजस्थान रॉयल्स के बैन होने के बाद वॉटसन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल किया था. आरसीबी के लिए वॉटसन ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन दुर्भाग्य से टीम का प्रदर्शन बेहद रहा. जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर 2018 में चेन्नई में शामिल हुए और बतौर सलामी बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को तीसरी बाद चैंपियन बनाया.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment