IPL सस्पेंड होने के बाद अब खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी पूरी सैलरी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, May 6, 2021

IPL सस्पेंड होने के बाद अब खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी पूरी सैलरी

 


कोरोना वायरस की दूसरी लहर भारत में काफी भयानक है और आईपीएल (IPL) में भी कोरोना की दस्तक के बाद टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया। टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद अब खिलाड़ियों को उनके देशों में भेजने की कवायद जारी है। इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी अपने देश पहुँच गए हैं, वहीँ ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को स्वदेश भेजने की तैयारी की जा रही है।

आईपीएल स्थगित होने से बीसीसीआई को करोड़ों रूपये का नुकसान हुआ है और ब्रॉडकास्टर सहित प्रायोजकों को भी इससे हानि हुई है। ऐसे में सवाल यह भी है कि क्या खिलाड़ियों को उनकी सैलरी का पूरा पैसा मिलेगा। अगर नहीं मिलेगा, तो कितने पैसे मिलेंगे और कब मिलेंगे आदि कई प्रश्न फैन्स के मन में आते होंगे। इसका जवाब ढूँढने का प्रयास किया गया है।

क्या IPL 2021 के खिलाड़ियों को मिलेगी पूरी सैलरी

स्पोर्ट्समेल की एक रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल अनुबंध वाले खिलाड़ियों को तीन किश्तों में राशि दी जाती है। इसमें से दूसरी किश्त टूर्नामेंट पूरा होने और अंतिम किश्त जिस साल आईपीएल खेला गया, वह साल पूरा होने पर मिलती है। ऐसे में कहा जा सकता है कि खिलाड़ियों को एक किश्त मिली है और बाकी की दोनों किश्तों के लिए महीनों इंतजार करना पड़ेगा।

टूर्नामेंट बीच में है और यह साल भी अब तक पूरा नहीं हुआ है, ऐसे में एक किश्त में ही खिलाड़ियों को अब तक भुगतान हुआ है। एक खास बात यह भी है कि आईपीएल अनुबंध वाले खिलाड़ी अगर चोटिल होकर टूर्नामेंट नहीं खेलते हैं, तो उन्हें पूरी सैलरी मिलती है। बेन स्टोक्स के मामले में यह बात लागू होती है। इसको लेकर ही पिछले साल सुनील गावस्कर ने कहा था कि कुछ खिलाड़ी चोटिल होने के बाद भी आईपीएल में एक-दो मैच खेलकर चले जाते हैं और उन्हें पूरा पैसा मिल जाता है।

कहा जा सकता है कि आईपीएल का यह सीजन पूरा होने के बाद ही खिलाड़ियों को पूरी सैलरी मिलेगी। अनुबंध के क्लोज में तीन किश्तों में सैलरी दिया जाना निर्धारित है। जो खिलाड़ी खुद छोड़कर जाते हैं, उन्हें सैलरी नहीं मिलती।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment