IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की बेस्ट प्लेइंग XI - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, May 18, 2021

IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की बेस्ट प्लेइंग XI

  


इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग बन चुकी हैं. इस लीग में 7 इंडियन खिलाड़ियों के साथ एक टीम में 4 विदेशी खिलाड़ियों का कॉम्बिनेशन भी इस लीग की खुबसूरती बढ़ता हैं.

आईपीएल के प्रत्येक सीजन में कुछ खिलाड़ियों द्वारा कई तूफानी पारी देखने को मिलती हैं, जिसे चौके कम जबकि छक्के अधिक देखने को मिलते हैं. आज इस लेख में हम आईपीएल में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की बेस्ट प्लेइंग इलेवन जानेगे.

सलामी बल्लेबाज- क्रिस गेल और रोहित शर्मा

क्रिस गेल के नाम आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड है. जमैका के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल में खेली गई 124 पारियों में 326 छक्के लगाए हैं. वह प्रतियोगिता के टॉप रन बनाने वालों में से भी एक हैं. रोहित शर्मा इस टीम के लिए गेल के साथ पारी की शुरुआत करेंगे क्योंकि उनके पास आईपीएल में भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड हैं. शर्मा ने 188 मैचों में 194 छक्के जड़े हैं.

मध्यक्रम – विराट कोहली, सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी, किरोन पोलार्ड, और आंद्रे रसेल

विराट कोहली और सुरेश रैना आईपीएल इतिहास दो सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इसके साथ दोनों ही खिलाड़ी 190+ छक्के लगाने वालों की सूची में शामिल हैं. एबी डिविलियर्स आईपीएल में दूसरे सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी है और इस सूची में नंबर 5 पर बने हुए हैं. सबसे अधिक छक्के लगाने वाले इंडियन एमएस धोनी इस सूची में नंबर 6 पर बतौर विकेटकीपर शामिल किये गए हैं.

इस टीम में किरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल के रूप में दो सबसे विस्पोटक टी20 बल्लेबाज हैं, दोनों खिलाड़ी चौके कम और छक्के अधिक लगाने में भरोसा करते हैं.

निचलाक्रम:- क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल और सुनील नारायण

क्रिस मॉरिस और अक्षर पटेल आईपीएल में पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक साथ खेले थे. भारत-दक्षिण अफ्रीकी जोड़ी ऑलराउंडर विभाग में 35 और 27 छक्के लगाने में सफल रही है. सुनील नारायण इस टीम के आखिरी खिलाड़ी हैं. भले ही वह अब एक ऑल राउंडर बन गए हैं, लेकिन नारायण एक स्पेशलिस्ट मिस्ट्री गेंदबाज हैं, जो बड़ी हिट भी लगा कसते हैं. बहुत कम प्रशंसकों को पता होगा कि नरेन (44) ने सौरव गांगुली (42) की तुलना में अधिक आईपीएल छक्के लगाए हैं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment