IPL में धमाल मचाने के बाद ये 5 खिलाड़ी हो गए मालामाल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, May 22, 2021

IPL में धमाल मचाने के बाद ये 5 खिलाड़ी हो गए मालामाल

   


कई प्रशंसक आईपीएल को दुनिया की नंबर एक फ्रेंचाइजी टी20 लीग मानते हैं. प्रतियोगिता का स्तर, आर्थिक कारक, प्रतिभा, आईपीएल के आसपास का चकाचौंध और ग्लैमर का अलग ही स्तर है. हर साल, दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी आईपीएल में एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारत आते हैं.

आज इस लेख में हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिसने आईपीएल में मामूली सैलरी के साथ शुरुआत की लेकिन अच्छा प्रदर्शन करने के बाद मालामाल हो गए.

5) क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस ने 2013 में आईपीएल में डेब्यू किया. चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 2013 में 3.3 करोड़ रुपये में साइन किया. हालांकि, सीएसके ने उन्हें रिहा कर दिया और फिर आरआर ने उन्हें 2014 में 1.4 करोड़ रुपये में खरीदा.

सीएसके की तरह, आरआर ने मॉरिस को केवल एक सीज़न के लिए टीम में रखा. उसके बाद, वह दिल्ली और बैंगलोर के लिए खेलते हुए गेम-चेंजर बन गए. आईपीएल 2021 की नीलामी में राजस्थान ने मॉरिस को फिर खरीदा, लेकिन इस बार कीमत 16.25 करोड़ थी.

2) पैट्रिक कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स से अपना पहला आईपीएल अनुबंध हासिल किया. उस समय, कोलकाता ने उन्हें 1 करोड़ रुपये में साइन किया था.

केकेआर ने उन्हें 2015 के बाद रिलीज किया था. इसके बाद कमिंस ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया. नतीजतन, केकेआर ने उन्हें आईपीएल नीलामी 2020 में फिर से 15 करोड़ रुपये में खरीदा.

3) हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने 2015 में आईपीएल में पदार्पण किया था. मुंबई इंडियंस ने उन्हें उस नीलामी में INR 10 लाख में साइन किया था. हार्दिक 2018 की मेगा-नीलामी से मैच विजेता बने.

मुंबई इंडियंस ने उनकी सेवाएं बरकरार रखने का फैसला किया. हालांकि, इस बार, उन्होंने उन्हें INR 11 करोड़ के बड़े अनुबंध की पेशकश की. इस प्रकार, मेगा नीलामी नियमों के कारण हार्दिक को बड़ा फायदा हुआ.

2) ऋषभ पंत

दिल्ली स्थित आईपीएल फ्रेंचाइजी ने 2016 की आईपीएल नीलामी में ऋषभ पंत को 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा था. पंत ने अंडर-19 स्तर पर अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था.

इस खिलाड़ी ने अंडर-19 क्रिकेट के प्रदर्शन को आईपीएल में दोहराया. दिल्ली ने उन्हें 2018 में INR 8 करोड़ का भुगतान किया, और 2021 में, उन्होंने उन्हें INR 15 करोड़ में बनाए रखा.

1) विराट कोहली

विराट कोहली आईपीएल के पहले दिन से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा हैं. 2008 में, RCB ने U-19 ड्राफ्ट में विराट को INR 12 लाख में साइन किया.

कोहली का 2010 तक यही अनुबंध था, लेकिन 2011 में उनका वेतन बढ़कर 8.2 करोड़ रुपये हो गया. वर्तमान में, वह 17 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड वेतन के साथ आईपीएल में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी हैं. हाल ही में हुई नीलामी में फ्रेंचाइजी ने जिस तरह बोली लगाई है, उसे देखकर लगता है कि कोई जल्द ही कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकता है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment