IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद का बड़ा फैसला, वॉर्नर से कप्तानी छीन विलियमसन को बनाया कप्तान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, May 1, 2021

IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद का बड़ा फैसला, वॉर्नर से कप्तानी छीन विलियमसन को बनाया कप्तान

 


IPL 2021 में खराब प्रदर्शन का असर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पर होने लगा है. टीम 6 में से 5 मुकाबले हारकर पॉइंट्स टैली में सबसे नीचले पायदान पर है. और, यही वजह है कि टीम ने अब एक बड़ा फैसला करते हुए कप्तानी में बदलाव करने का फैसला किया है. SRH ने डेविड वॉर्नर (David Warner) को कप्तानी से हटा दिया है और उनकी जगह केन विलियमसन (Kane Williamson) को कप्तान बनाया है. केन अब आगे के सभी मुकाबलों में टीम की कमान संभालते दिखेंगे.

सनराइजर्स हैदराबाद टीम मैनेजमेंट की ओर से डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाए जाने और केन विलियमसन को कमान सौंपे जाने की जानकारी प्रेस रिलीज के जरिए दी, जिसे टीम के ट्विवटर हैंडल से शेयर किया गया था. अपनी प्रेस विज्ञप्ति में SRH ने साफ साफ कहा कि सीजन के आगे के सफर में केन विलियमसन उसके कप्तान होंगे.


RR के खिलाफ मैच में बदलेगा विदेशी कॉम्बिनेशन

इतना ही नहीं SRH ने अपने प्रेस रिलीज में ये भी कहा कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले अगले मैच में, जो कि 2 मई को खेला जाना है, विदेशी खिलाड़ियों के कॉम्बिनेशन में भी बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. मतलब, जो विदेशी खिलाड़ी रेग्यूलर टीम का हिस्सा बने हैं, उनकी पोजिशन पर भी खतरा है.

डेविड वॉर्नर का अब क्या होगा?

अब सवाल है कि टीम में डेविड वॉर्नर की भूमिका क्या होगी, तो सनराइजर्स के टीम मैनेजमेंट ने कहा कि वॉर्नर टीम के साथ बने रहेंगे. वो अब भी हमारी सफलता के सूत्रधार बने रहेंगे. फिर चाहे वो मैदान पर रहकर करें या उसके बाहर से. टीम मैनेजमेंट ने कहा कि हम इतने सालों से वॉर्नर के योगदान का सम्मान करते हैं. हालांकि, टीम मैनेजमेंट ने अपने बयान में ये कहीं भी साफ नहीं किया कि डेविड वॉर्नर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे या नहीं.

कहीं कप्तानी में चेंज की असली वजह जेसन रॉय तो नहीं ?

संभवत: कप्तानी में किया ये बड़ा बदलाव टीम मैनेजमेंट की इसी सोच का नतीजा है कि डेविड वॉर्नर की जगह ओपनिंग में जेसन रॉय को आजमाया जाए, जो शॉर्टर फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी है. इंग्लैंड के धाकड़ ओपनर जेसन रॉय ने सीजन में अब तक एक भी मैच नहीं खेला है. वहीं वॉर्नर पहले 6 मैचों में ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके हैं. इस सूरत में वॉर्नर को बेंच पर बिठाकर टीम मैनेजमेंट जेसन रॉय को बेयरस्टो के साथ ओपनिंग पर उतार सकता है.

No comments:

Post a Comment