IPL 2021 के बाद भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं ये 6 खिलाड़ी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, May 11, 2021

IPL 2021 के बाद भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं ये 6 खिलाड़ी

   


इंडियन प्रीमियर लीग नंबर 1 प्लेटफॉर्म है जब भारतीय क्रिकेट टीम के चयन की बात आती है. बेशक, रणजी ट्रॉफी और अन्य टूर्नामेंट हैं, लेकिन वे शायद ही चयन मानदंड के रूप में आईपीएल के करीब आते हैं. इसलिए, कई क्रिकेटर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करते हैं. हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह कुछ ऐसे बड़े नाम हैं, जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टीम में जगह बनायीं हैं.

आज इस लेख में हम 6 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्हें आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया में खेलने का मौका मिल सकता हैं.

1) आवेश खान

आईपीएल 2021 में खेले गए मैचों में अवेश खान सर्वश्रेष्ठ पेसर थे. हालांकि हर्षल पटेल को अधिक विकेट मिले, लेकिन आवेश ने अपनी निरंतरता और पारी के सभी चरणों में विकेट लेने की क्षमता के कारण अधिक प्रभावित किया. वह युवा भी हैं और निश्चित रूप से राष्ट्रीय टीम के लिए अच्छी संभावना हो सकते है. इसलिए, वह आईपीएल 2021 के बाद अपने भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं.

2) वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती ने भले ही आईपीएल 2021 में कुछ खास नहीं किया हो लेकिन उन्होंने निश्चित रूप से निरंतरता और एक खेल को नियंत्रित करने की क्षमता दिखाई हैं. मध्यक्रम में रन रोकने के लिए संघर्षरत भारतीय स्पिनरों के साथ, वरुण आगामी टी20 विश्व कप के लिए एक विकल्प हो सकता है. हालांकि, भारत की जर्सी हासिल करने से पहले उसे अपनी फिटनेस साबित करनी पड़ सकती है.

3) रवि बिश्नोई

रवि बिश्नोई उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो आईपीएल 2021 के बाद भारत के लिए पदार्पण कर सकते हैं. यह भारतीय टीम के लिए भविष्य के युवा लेग स्पिनर को तैयार करने का सही समय है. युजी और राहुल चाहर के साथ प्रतियोगिता उन्हें इसी तरह अच्छा करते रहना होगा. इसके अलावा, बिश्नोई थोड़ी बल्लेबाजी कर सकते हैं, एक ऐसी विशेषता जो टीम को बहुत मदद कर सकती है.

4) देवदत्त पडिक्कल

देवदत्त पडिक्कल को भारतीय टीम में शामिल किए जाने के बेहद करीब हैं. आईपीएल 2021 में, युवा खब्बू बल्लेबाज ने दिखाया कि वह आक्रमण करने वाला खेल भी खेल सकता है. शिखर धवन की बढती उम्र के साथ टीम इंडिया टॉप आर्डर में विश्वसनीय विकल्प खोजने के लिए संघर्ष कर रही है, ऐसे में देवदत्त निश्चित रूप से ऐसे क्रिकेटर हो सकते हैं जो उस स्थान को भर सकते हैं.

5) चेतन सकारिया

आईपीएल 2020 के बाद, भारत को टी नटराजन के रूप में बाएं हाथ का तेज गेंदबाज मिला. हालांकि, नट्टू 30 साल का है और अगर वह घायल हो जाता है, तो प्रतिस्थापन के बहुत कम विकल्प हैं. चेतन सकारिया एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें मैनेजमेंट भविष्य के लिए तैयार कर सकता है. ऐसे में आने वाले समय में अगर उन्हें डेब्यू का मौका मिले तो कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी.

6) हर्षल पटेल

हर्षल पटेल वास्तव में पूरे आईपीएल 2021 में अच्छे रहे हैं. इस गेंदबाज ने टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने के अलावा, निचले क्रम में बल्ले के साथ उनका अच्छा काम किया है और इससे उन्हें टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने में मदद मिल सकती है. पटेल वर्तमान में 30 वर्ष के हैं, जिसके कारण उन्हें वनडे टीम में जगह मिलना मुश्किल हैं लेकिन टी20 टीम में वह एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हो सकते हैं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment