लालू ने हेमा मालिनी के प्यार में रखा था इस बेटी का नाम, जानिये क्या करती है तेजस्वी की ये बहन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, May 23, 2021

लालू ने हेमा मालिनी के प्यार में रखा था इस बेटी का नाम, जानिये क्या करती है तेजस्वी की ये बहन

 


बिहार के पूर्व सीएम और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 9 बच्चे हैं, जिसमें 7 बेटियां और दो बेटे हैं, सबसे छोटी बेटी का नाम राजलक्ष्मी है, जिनकी शादी यूपी में मुलायम परिवार में हुई है, लालू और राबड़ी की एक और बेटी है, जिनका नाम लालू ने एक्ट्रेस हेमा मालिनी के नाम पर रखा है, आइये आपको तेजस्वी की बहन हेमा यादव के बारे में बताते हैं।

बीआईटी मेसरा से इंजीनियरिंग
हेमा यादव ने प्रतिष्ठित बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मेसरा से इंजीनियरिंग की डिग्री ली है, हेमा यादव की शादी दिल्ली के एक राजनीतिक परिवार में हुई है, हेमा के पति का नाम विनीत यादव है, लालू के दामाद भी राजनीति करते हैं, हालांकि फिलहाल वो किसी बड़े पद पर नहीं हैं।

हेमा मालिनी के नाम पर नाम
हेमा यादव का नाम लालू यादव ने एक्ट्रेस हेमा मालिनी से प्रभावित होकर रखा था, इस बात को खुद पूर्व सीएम ने हेमा मालिनी के सामने कबूला था, साल 2016 में लालू ने बताया था कि वो हेमा मालिनी से इतना प्यार करते हैं कि अपनी बेटी का नाम ही हेमा रख दिया, ये बात सुनकर हेमा मालिनी जोर से हंस पड़ी थी।


परिवार संभाल रही
हेमा यादव ने भले इंजीनियरिंग की पढाई की हो, लेकिन शादी के बाद वो नौकरी करने के बजाय घर संभाल रही हैं, वो सोशल मीडिया के माध्यम से अपने पिता और परिवार की राजनीति के समर्थन में भी लिखती रहती हैं, इसके साथ ही हर साल अपने पिता के जन्मदिन के मौके पर जरुरतमंदों को खाना खिलाती हैं।

No comments:

Post a Comment