समझ नहीं आ रहा, पहले से ही छोड़ा हुआ था, तो बेवजह क्यों उलझा रहे थे, एंकर के सवाल पर पीके का जवाब - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, May 5, 2021

समझ नहीं आ रहा, पहले से ही छोड़ा हुआ था, तो बेवजह क्यों उलझा रहे थे, एंकर के सवाल पर पीके का जवाब

 


प्रशांत किशोर का कहना है कि चुनावी रणनीतिकार का काम छोड़ने को लेकर कहीं कोई पशोपेश नहीं है, उन्होने दिसंबर में ही कहा था कि बीजेपी सौ सीटों तक नहीं पहुंचेगी, उन्होने तब कहा था कि अगर ऐसा होता है, तो वो काम छोड़ देंगे, दरअसल न्यूज एंकर ने उनसे सवाल पूछा था कि ये समझ नहीं आ रहा, कि जीत के बाद अपना काम क्यों छोड़ रहे हैं, पहले से ही तय था, तो बेमतलब में क्यों उलझा रहे थे।

जीत के फैक्टर
टीएमसी की जीत की 3 बड़ी वजहों पर उन्होने कहा कि जीत कई फैक्टर्स की वजह से होती है, बीजेपी ने 2019 लोकसभा चुनाव के कैम्पेन को ही आगे बढाया, लेकिन 2019 से 2021 के बीच बंगाल में बहुत सारे बदलाव हुए थे, बीजेपी उनका अनुमान नहीं लगा सकी, यही वजह रही कि उसे असेंबली चुनाव में औंधे मुंह गिरना पड़ा।
अपना काम छोड़ेंगे
पीके ने कहा कि लोग कह रहे थे कि वो झूठ बोल रहे हैं, बीजेपी को 100 सीटें आ जाएगी, तो भी ये काम नहीं छोड़ेंगे, लेकिन वो ये काम तब छोड़ रहे हैं, जब टीएमसी दो सौ के पार चली गई, उन्होने पहले ही कहा था कि prashant-kishor (1)बीजेपी 40 फीसदी वोट लाकर भी उम्मीद के मुताबिक जीत हासिल नहीं कर सकेगी, क्योंकि यहां दो ध्रवीय चुनाव था।
बीजेपी को गंभीरता से नहीं लिया
पीके ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में टीएमसी के कमजोर प्रदर्शन की वजह ममता बनर्जी का आत्मविश्वास था, उन्होने बीजेपी को गंभीरता से नहीं लिया, पीके का कहना था कि Prashant Kishorक्लब हाउस चैट लीक होने पर भी उन्होने कहा था कि अति आत्मविश्वास हमेशा घातक होता है, उन्होने फिर से कहा कि मोदी जी आज भी लोकप्रिय हैं, बंगाल में जो भी वोट बीजेपी को मिले, वो मोदी की वजह से हैं, उनका कहना था कि पॉपुलर होने से ही जीत नहीं मिल सकती, सामने वाला ज्यादा लोकप्रिय होगा, तो आपको हार मिलेगी ही। बिहार में अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने के सवाल को पीके टाल गये, आईपैक बंद करने के सवाल पर उन्होने कहा कि ये फैसला वो अकेले नहीं ले सकते, अब इसे टीम ही चलाएगी, उनका कहना था कि आईपैक उनके अकेले की वजह से नहीं था, ये एक टीम वर्क था, टीम अभी तक काम कर रही है और वो ही इसे चलाएगी।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment