करोड़ों की मालकिन है मुलायम और शिवपाल की पत्नियां, जानिये क्या है कमाई का जरिया? - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, May 4, 2021

करोड़ों की मालकिन है मुलायम और शिवपाल की पत्नियां, जानिये क्या है कमाई का जरिया?

 


मुलायम सिंह यादव का परिवार देश का सबसे बड़ा राजनीतिक परिवार माना जाता है, पंचायत चुनाव से लेकर लोकसभा चुनाव तक इस परिवार के लोग ताल ठोकते हैं, हालांकि परिवार के कई सदस्य ऐसे भी हैं, जो राजनीति से दूर रहते हुए भी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं, ऐसी ही एक सदस्य हैं मुलायम सिंह के छोटे भाई शिवपाल यादव की पत्नी सरला यादव, आइये आपको बताते हैं कि अखिलेश की चाची कितनी संपत्ति की मालकिन हैं।

कितनी संपत्ति
सरला यादव 1.72 करोड़ रुपये के चल तथा 4.01 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति की मालकिन है। उनकी कमाई का मुख्य जरिया बैंकों में जमा धनराशि पर ब्याज तथा वित्तिय निवेश से होती है, sarla yadav 4सरला यादव की कमाई तथा संपत्ति की जानकारी उनके पति शिवपाल यादव ने 2017 में चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में दी थी।

साधना गुप्ता
वहीं अगर बात मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता की करें, तो वो लग्जरी कार से चलती हैं और लैविश लाइफ जीती हैं, शिवपाल यादव की पत्नी सरला और साधना गुप्ता के बीच काफी अच्छे संबंध हैं, sadhna guptaदोनों अकसर पारिवारिक कार्यक्रमों में साथ नजर आती हैं। 2019 में चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में नेताजी ने बताया था कि उनकी पत्नी का सालाना आय 20 लाख रुपये है।

क्या है कमाई का जरिया
साधना गुप्ता की कमाई का जरिया मुलायम ने मकान का किराया बताया है, साधना गुप्ता के विभिन्न बैंक खातों में करीब 30 लाख रुपये जमा हैं, अचल संपत्ति की बात करें, तो मुलायम सिंह ने बताया है कि साधना गुप्ता के नाम लखनऊ में जो संपत्ति है, जिसकी कीमत 1.93 करोड़ रुपये घोषित की गई है। साधना गुप्ता के पास करीब 19 लाख रुपये के दो चार पहिया वाहन हैं, उनके पास घोषित तौर पर 7.5 किलो सोना है, जिसकी कीमत करीब 3 करोड़ रुपये हैं।

No comments:

Post a Comment