ये हैं बाहुबली शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब, पर्दे में रहती हैं, चुनाव मैदान में भी उतरीं - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, May 2, 2021

ये हैं बाहुबली शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब, पर्दे में रहती हैं, चुनाव मैदान में भी उतरीं


बिहार के बाहुबली शहाबुद्दीन के निधन के बाद आरजेडी में शोक है, लेकिन इस पूर्व सांसद के अपराध का इतना लंबा चौड़ा काला चिठ्ठा है जिसकी गिनती करनी भी मुश्किल है । बहरहाल शहाबुद्दीन की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है, और अब उससे जुड़ी बातें चर्चा में हैं । उनकी पत्‍नी हिना शहाब के बारे में भी खबरें लो पढ़ना पसंद कर रहे हैं । आपको बता दें शहाबुद्दीन की पत्‍नी हमेशा से पर्दे में रहती हैं, एक इंटरव्यू में उन्होंने कॉलेज के दिनों को याद करते हुए कहा था ग्रैजुएशन की पढ़ाई के दौरान जिस कॉलेज में मैं पढ़ती थी, उस वक्त कॉलेज की मैं एकमात्र ऐसी लड़की थी जो पर्दे में कॉलेज जाती थी।

राजनीति में दिया पति का साथ
शहाबुद्दीन के जेल में रहने पर हिना उनके राजनीतिक रसूख का प्रतिनिधित्व करती रही हैं। हिना शहाब ने ग्रैजुएशन किया हुआ है। कॉलेज के दिनों में हिना सिवान के कॉलेज में अकेली ऐसी लड़की थी जो बुर्का पहन पढ़ने आती थी। ग्रैजुएशन की पढ़ाई के बाद ही हिना की शादी शहाबुद्दीन से हो गई थी। हिना शहाब और शहाबुद्दीन का एक बेटा ओसामा और दो बेटी हैं जो पढ़ाई करते हैं।

2009 में राजनीति में आईं थी हिना
आपराधिक मामले में सजा मिलने के बाद जब चुनाव आयोग ने शहाबुद्दीन के चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया था तब राजद ने हिना को टिकट दिया । राजद ने शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब को 2009 और 2014 में लोकसभा चुनाव के लिए सीवान सीट से टिकट दिया था। लेकिन निर्दलीय ओम प्रकाश यादव ने 2009 में उन्हें 63000 हजार वोट से हरा दिया था।

2014 में भी हारीं
इसके बाद 2014 में बीजेपी के टिकट पर ओम प्रकाश ने 1 लाख से भी ज्यादा वोट से हीना को हरा दिया। यह वही ओम प्रकाश थे, जिनकी कभी शहाबुद्दीन ने सरेआम पिटाई की थी। हिना ने 2014 में जीतने की भरपूर कोशिश की थी, वो गांव-गांव वोट मांगने भी गई। एक इंटरव्यू में हिना ने कहा था कि मायके से लेकर ससुराल तक उनके परिवार में पर्दे का रिवाज था।इसके बाद भी मुझे कभी किसी काम के लिए रोका नहीं गया।

No comments:

Post a Comment