प्रेग्नेंट हो गई पत्नी और नेतन्याहू के कदम बहकने लगे, ब्रिटिश सुंदरी के प्यार में ‘पागल’ थे इजरायल पीएम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, May 16, 2021

प्रेग्नेंट हो गई पत्नी और नेतन्याहू के कदम बहकने लगे, ब्रिटिश सुंदरी के प्यार में ‘पागल’ थे इजरायल पीएम

 


इजरायल में अभी तक ये साफ नहीं हो पा रहा है कि कौन अगला प्रधानमंत्री होगा, ताजा रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इजरायल के लोग नहीं चाहते, कि यूनिटी सरकार बनने की सूरत में बेंजामिन नेतन्याहू फिर पीएम बनें, वैसे असल जिंदगी में नेतन्याहू हमेशा अपने लव अफेयर्स, तीन शादियों और सेक्स वीडियो टेप के कारण चर्चा में रहे हैं, जिसके लिये उन्हें सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगनी पड़ी थी, उनके नाम कई महिलाओं के साथ जुड़े, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चित उनकी पहली शादी टूटने का किस्सा है।

दो नाकाम शादी
एक नामचीन अखबार के रिपोर्ट के मुताबिक नेतन्याहू के कुछ सीक्रेट्स ऐसे हैं, जो सामने आ जाएं, तो उनका बहुत नुकसान हो सकता है, शर्मिंदगी में भी डाल सकते हैं, उनकी व्यक्तिगत जिंदगी दो नाकाम शादी के बाद एक एयरहोस्टेस से विवाह और संबंधों की धोखेबाजी से जुड़ी बताई जाती है। लेकिन नेतन्याहू इजरायल के ऐसे प्रधानमंत्री भी रहे हैं, जिन्होने 18 साल की उम्र में अनिवार्य सैन्य करियर में कमांडो बनना पसंद किया, कई साहसिक अभियानों में शिरकत की, जिसमें एक बड़ा अभियान वो भी था, जिसे ऑपरेशन गिफ्ट के नाम से जाना जाता है, जब वो बेरुत हवाई अड्डे पर इजरायलियों को रिहा कराने के लिये गई कमांडो टीम के सदस्य थे।

पर्सनालिटी में चार्म
इसमें कोई शक नहीं कि नेतन्याहू लंबे और आकर्षक व्यक्तित्व के धनी हैं, जब वो युवा थे, तो वाकई किसी ग्रीक देवता जैसे लगते थे, उनकी पर्सनालिटी में खास चार्म था, जिस पर लड़कियों का उनकी ओर आकर्षित होना स्वाभाविक भी था। अब उनकी निजी जिंदगी पर आते हैं, उनकी पहली पत्नी थी मरियम वीजमन, दोनों का प्यार तब परवान चढा, जब वो मिलिट्री सर्विस में थे, उन्हें मिकी के नाम से जाना जाता था, तब मरियम भी सैन्य ट्रेनिंग ले रही थी, सैन्य बेस पर जहां नेतन्याहू रहते थे, पास ही वो भी रहती थी। कुछ ही मुलाकातों के बाद दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे, ट्रेनिंग खत्म करने के बाद दोनों आगे उच्च शिक्षा लेने के इरादे से अमेरिका चले गये, ये 1972 का समय रहा होगा।

प्रेग्नेंट हो गई मरियम और पति के बहकने लगे कदम
1978 आते-आते मरियम प्रेग्नेंट हो गई, अब दोनों एक नये मेहमान का इंतजार कर रहे थे, सबकुछ अच्छा चल रहा था, इसी बीच ऐसा हुआ कि नेतन्याहू के कदम बहकने लगे, वो एमआईटी के लाइब्रेरी में एक ब्रिटिश लड़की से टकराये, जिनका नाम फेलर केटेस था, पहली मुलाकात बातचीत तक पहुंची, फिर दोनों की नजदीकियां बढी, प्रेग्नेंट मरियम ने नोटिस किया, कि उसका पति अब घर में कम समय बिताने लगा है, वो ज्यादातर बाहर ही रहता है। एक दिन मरियम को पता लग ही गया, उसने खुद अपने आंखों से देखा कि उसका मिकी लंबे सुनहरे बालों वाली युवती के हाथों में हाथ डाले घूम रहा है, घर में खूब कलह हुई, मरियम ने फैसला लिया, कि अब वो साथ नहीं रहेंगी और उस घर से निकल गई।

दूसरी शादी जो नाकाम रही
नेतन्याहू ने उसी ब्रिटिश युवती फेलर से दूसरी शादी की, हालांकि ये शादी बुरी तरह नाकाम रही, दूसरी शादी 1981 में की, शायद उनके पेरेंट्स भी खुश नहीं थे, क्योंकि ये युवती यहूदी नहीं थी, कुछ समय बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लिया।  उनकी तीसरी पत्नी थीं सारा बेन आर्जी, सारा इजरायल की एयरलाइंस ईएलएएल में एयरहोस्टेस थीं, दोनों की पहली मुलाकात कब और कैसे हुई, इसे लेकर कई बातें इजरायली मीडिया में चर्चित हुई, ये भी माना जाता है कि नेतन्याहू शादी करना नहीं चाहते थे, लेकिन ऐसी स्थित बनी कि शादी करनी पड़ी, क्योंकि वो प्रेग्नेंट थी, ये भी कहा जाता है कि सारा को अंदाजा हो चला था कि नेतन्याहू आने वाले समय में इजरायल की सियासत में बहुत बड़े पद पर पहुंचने वाले हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment