वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मैन ऑफ द मैच जीत सकते हैं ये 6 खिलाड़ी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, May 23, 2021

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मैन ऑफ द मैच जीत सकते हैं ये 6 खिलाड़ी

  


ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जायेगा. टूर्नामेंट का बहुप्रतीक्षित फाइनल 18 से 22 जून के बीच खेल जाएगा. दोनों टीमों ने अहम मुकाबले के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. हैरानी की बात यह है कि न्यूजीलैंड ने 2015 के बाद से इंग्लैंड में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. दूसरी ओर, भारत ने इंग्लैंड में ज्यादातर टेस्ट गंवाए हैं. इंग्लैंड की परिस्थितियां विशेष रूप से सीम गेंदबाजों के पक्ष में हैं और इसे और अधिक रोमांचक बनाने के लिए, दोनों देशों के पास एक महान सीम गेंदबाजी लाइन-अप है.

गेंदबाजों के अलावा, दोनों टीमें पूर्ण बल्लेबाजी मैच विजेताओं से भरी हुई हैं. तो यहां हम ऐसे 6 खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं जो अपनी टीम के लिए ऐतिहासिक मैच जीत सकते हैं और मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीत सकते हैं.

1) विराट कोहली

2014 के इंग्लैंड दौरे के दौरान विराट कोहली का प्रदर्शन एक बुरे सपने जैसा था. लेकिन तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और जब भी मौका मिला, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. 2015 के बाद से, कोहली सिर्फ 5 टेस्ट मैचों में 59.3 की औसत से 593 रन बनाने में सफल रहे, जिसमें 2 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं. भारतीय कप्तान पिछले साल खराब दौर से गुजरे थे, लेकिन वह अपने उद्यम के तहत पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने के लिए एक बड़ा स्कोर बनाने के लिए बहुत उत्सुक होंगे.

2) केन विलियमसन

केन विलियमसन का टेस्ट क्रिकेट में हालिया फॉर्म शानदार रहा हैं. उन्होंने पिछले 3 मैचों में 3 शतक और 159.75 के औसत सहित 639 रन बनाए. वह अपनी टीम के लिए एक बहुत ही विश्वसनीय बल्लेबाज रहे हैं उन्होंने पिछले साल दो दोहरे शतक लगाए हैं और भारत के खिलाफ इतिहास रचने के लिए बेताब होंगे.

3) ट्रेंट बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्विंग गेंदबाजों में से एक हैं. उनकी गेंदबाजी अंग्रेजी पिचों के अनुकूल है और यह दर्शाता है कि उन्होंने इंग्लैंड में सिर्फ 4 टेस्ट में 21 विकेट लिए हैं, जिसमें दो 5 विकेट हॉल शामिल हैं. वह अपने घातक स्विंग गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. इसलिए, वह ‘मैन ऑफ द मैच’ पुरस्कार पाने के दावेदारों में से एक हैं.

4) ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा भारत के लिए एक अनुभवी गेंदबाज हैं जिनका इंग्लैंड की धरती पर रिकॉर्ड शानदार रहा है. वह 12 मैचों में 33.9 की औसत से 43 विकेट लेने में सफल रहे हैं. एक विशेष लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने, अपनी हाईट के साथ अतिरिक्त उछाल खोजने और गेंद को स्विंग और रिवर्स करने की उनकी क्षमता एसेट है. अगर वह फिट होता हैं तो वह कीवी बल्लेबाजों के लिए परेशानी पैदा कर सकता हैं.

5) काइल जैमीसन

काइल जैमीसन एक ऐसा गेंदबाज हैं जो हार्ड-लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करता है और दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के समस्या पैदा कर सकता है. अपने डेब्यू के बाद से, इस गेंदबाज राष्ट्रीय टीम पर अच्छा प्रभाव छोड़ा है. उन्होंने सिर्फ 13.27 के औसत से सिर्फ 6 मैचों में 36 विकेट लिए हासिल और बल्लेबाजी में टीम के लिए अहम रन जोड़े हैं. उनका हरफनमौला प्रदर्शन ब्लैक कैप्स के काफी महत्पूर्ण हो सकता हैं और वह उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन पर टीम इंडिया कप्तान को ध्यान देना चाहिए.

6) ऋषभ पंत

जब लय बदलने और मैच जीतने की बात आती है, तो आप ऋषभ पंत को नजरंदाज़ नहीं सकते हैं. खासकर जिस तरह से उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट खेला है. वह विशेष रूप से खेल के सबसे लंबे प्रारूप में टीम इंडिया के लिए एक्स-फैक्टर रहे हैं. उनका निडर दृष्टिकोण और तेजी से रन बनाने की भूख टीम को अतिरिक्त बूस्ट देती है. उनके नाम इंग्लैंड में एक शतक भी है और वह अपने दम पर मैच भी जीता सकते हैं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment