5 चीजें जो इंसान को तुरंत छोड़ देनी चाहिये, जानिये क्या कहती हैं जया किशोरी जी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, May 20, 2021

5 चीजें जो इंसान को तुरंत छोड़ देनी चाहिये, जानिये क्या कहती हैं जया किशोरी जी

 


जया किशोरी किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं, वो चर्चित कथावाचिका और भजनगायिका भी हैं, इनकी कथाओं को सुनने के लिये बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ती है, यृ-ट्यूब पर मौजूद इनके भजनों पर मिलियंस में व्यूज आते हैं, सोशल मीडिया पर भी इनके लाखों फॉलोवर्स हैं, जया किशोरी आये दिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से कुछ ना कुछ मोटिवेशनल वीडियो भी शेयर करती रहती हैं, जया ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो के जरिये बताया है कि ऐसी कौन ही 5 चीजें है, जो इंसान को तुरंत छोड़ देनी चाहिये।

पहली चीज (Saying yes to everything)
बहुत से लोगों की आदत होती है वो हर काम या हर चीज में अपनी हामी भर देते हैं, ये लोग मना करने से हिचकिचाते हैं, जिसकी वजह से उन्हें कई बार मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, इसलिये हर चीज में हां करने से पहले अच्छे से सोचविचार कर लें, और ना कहने की भी आदत डालें।

दूसरी चीज (Fearing Change) परिवर्तन से डरना
कई लोग किसी भी काम में परिवर्तन होने से डरते हैं, सोचते हैं कि जैसा चल रहा है चलने दो, लेकिन परिवर्तन संसार का नियम है, इससे डरने के बजाय इसका सामना करें, बदलाव से कभी भी डरना नहीं चाहिए।

तीसरी चीज – भूतकाल में जीना
बहुत से लोग बीते समय से बारे में सोचकर चिंतित होते रहते हैं, ऐसे लोग अपना भविष्य तो क्या आज भी बेहतर नहीं कर पाते, इसलिये बीते समय को भूलाकर व्यक्ति को सदैव अपने आज के बारे में सोचना चाहिये।

चौथी चीज- सभी को खुश रखने की कोशिश
आप हर किसी को खुश नहीं रख सकते, और अगर ऐसा करने के चक्कर में पड़ेंगे, तो आप अपनी खुद की जिंदगी उदास कर लेंगे,  इसलिये सबसे पहले अपने आप को खुश रखने की कोशिश करें, इसलिये हर किसी को खुश रखने की सोच आज ही छोड़ दें, तो बेहतर होगा।

पांचवीं चीज- अपने आप से नकारात्मक बातें
इंसान को अपने आप से सकारात्मक बातें ही करनी चाहिये, जब आप किसी चीज को लेकर ज्यादा नेगेटिव सोचेंगे, तो आप किसी काम में सफलता हासिल नहीं कर पाएंगे, इसलिये अपने आप से नकारात्मक बातें नहीं करनी चाहिये।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment