5 मौके जब मैदान पर अपना आपा खो बैठे भारतीय खिलाड़ी, एक नाम चौंकाने वाला - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, May 27, 2021

5 मौके जब मैदान पर अपना आपा खो बैठे भारतीय खिलाड़ी, एक नाम चौंकाने वाला

  


किसी भी खेल में खेलने वाली 2 टीमों के खिलाड़ियों के बीच अक्सर मैदान में हम सभी एक-दूसरे को लेकर गुस्सा करते या कुछ कहते हुए देखा है जिससे सामने वाले खिलाड़ी का ध्यान खेल से हट जाए। ऐसा ही कुछ हमें कई बार क्रिकेट में भी देखने को मिला है जहां कई बार एक बल्लेबाज गुस्से में आकर गलत शॉट खेल देता है तो वहीं गेंदबाज भी ऐसी गलतियां कर बैठता है, जिससे टीम को नुकसान पहुंचता है।

हम सभी ने क्रिकेट में ऐसे कई खिलाड़ियों को देखा है, जिन्हें आसानी से गुस्सा आ जाता है और वह सामने वाली टीम पर हावी होते दिख जाते हैं। लेकिन हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के 5 ऐसे शांत खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें फील्ड पर गुस्सा करते हुए देखा गया है।

1 – जब शोएब अख्तर पर मैच के दौरान गुस्सा हुए राहुल द्रविड़

क्रिकेट में राहुल द्रविड़ का नाम बेहद शांत खिलाड़ियों में गिना जाता है और इसकी सबसे बड़ी वजह उनका धैर्य के साथ खेलना था। हालांकि द्रविड़ भी कई बार आक्रामक रवैया अपनाते हुए दिखाई दिए हैं। जिसमें साल 2004 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में जब राहुल द्रविड़ बल्लेबाजी कर रहे थे, तो उस समय शोएब अख्तर के ओवर में फेंकी गई एक गेंद पर द्रविड़ ने 2 रन लेने का प्रयास किया। लेकिन पहला रन पूरा करने के बाद जैसे ही द्रविड़ दूसरे रन के लिए मुड़े तो अख्तर अचानक से बीच में आ गए। जिसके चलते द्रविड़ को गुस्सा आ गया और वह इस बात पर अख्तर से भिड़ गए थे। लेकिन बाद में पाक टीम के कप्तान इंजमाम उल हक ने बीच में पड़ते हुए मामले को शांत कराया।

2 – धोनी को तीसरे अंपायर के फैसले पर बिली बाउडन के साथ उलझते हुए देखा गया

महेंद्र सिंह धोनी को कैप्टन कूल के नाम से पहचाना जाता है और इसकी सबसे बड़ी वजह उनका खेल के दौरान किसी भी परिस्थिति में बेहद शांत रहना है। लेकिन साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीबी सीरीज के एक मैच के दौरान धोनी ने माइक हसी की स्टम्पिंग को लेकर अपील की। जिसके रिप्ले में दिखा कि हसी क्रीज के अंदर हैं, लेकिन तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया।

लेकिन इस गलती को समझते हुए मैदानी अंपायर बिली बाउडन ने फैसले के बाद पवेलियन की तरफ जा रहे हसी को रोककर वापस खेलने के लिए बुलाया। जिसपर धोनी इस पूरी घटना को लेकर बेहद नाखुश दिखे और वह मैदान पर ही बाउडन के साथ गुस्से में बहस करने लगे थे। इस लिस्ट में धोनी का नाम थोड़ा चौंकाता है।

3 – जब एक फैन ने अभ्यास के दौरान रोहित शर्मा को दिलाया गुस्सा

रोहित शर्मा को भी एक बेहद शांत खिलाड़ी के तौर पर समझा जाता है। लेकिन साल 2011-12 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा बाकी भारतीय खिलाड़ियों के साथ अभ्यास सत्र में व्यस्त थे। लेकिन उसी समय एक फैन ने कुछ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया। जिसके चलते रोहित शर्मा और प्रवीण कुमार को बेहद गुस्से में देखा गया।

4 – जब मैच के दौरान लक्ष्मण हुए प्रज्ञान ओझा पर गुस्सा

साल 2010 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली के मैदान में खेला गया टेस्ट मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर जाकर खत्म हुआ था, जिसमें भारतीय टीम ने 1 विकेट से जीत को अपने नाम किया था। इस मैच में वीवीएस लक्ष्मण को बल्लेबाजी के दौरान उस समय प्रज्ञान ओझा पर गुस्सा आ गया था, जब 1 रन दौड़ने के चक्कर में ओझा ने रन लेने से मना कर दिया था। जिसके बाद लक्ष्मण ने ओझा को बीच मैदान में ही डांट लगा दी थी। हालांकि बाद में भारतीय टीम ने इस मैच में जीत हासिल कर ली थी।

5 – सुनील गावस्कर ने गुस्से के चलते मैच को ही रोक दिया

महान बल्लेबाजों में शुमार पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने साल 1980-81 के भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान एक मैच को लगभग रोक दिया था। दरअसल इस सीरीज के दौरान मेलबर्न में खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय टीम की दूसरी पारी में सुनील गावस्कर 70 रन बनाकर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन इसी दौरान डेनिस लिली की एक गेंद पर अंपायर ने उन्हें एलबीडब्लू आउट दे दिया। जबकि गेंद गावस्कर के बल्ले से लगकर पैड पर लगी थी। वहीं अंपायर के फैसले से नाराज गावस्कर ने साथी खिलाड़ी चेतन चौहान से भी मैदान छोड़कर साथ चलने के लिए कहा। हालांकि बाद में हालात को संभाल लिया गया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment