5 खिलाड़ी जो अपनी कीमत के मुताबिक IPL 2021 में प्रदर्शन नही कर पाए, लिस्ट में 1 भारतीय - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, May 6, 2021

5 खिलाड़ी जो अपनी कीमत के मुताबिक IPL 2021 में प्रदर्शन नही कर पाए, लिस्ट में 1 भारतीय


आईपीएल का चौदहवां संस्करण कोरोना के बढ़ते हुए मामलों की वजह से पूरा नहीं हो पाए और बीसीसीआई को इस सीजन को बीच में ही रोकना पड़ा। बीसीसीआई ने इस सीजन को अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिया है और अब इस सीजन को दोबारा आयोजित कराने के लिए बीसीसीआई सही समय का इंतजार करेगा। हालांकि यह सीजन भले ही पूरा ना हो पाया हो लेकिन सभी टीमों के मैचों को मिलाकर कुल 29 मैच देखने को मिले। आईपीएल के हर सीजन की तरह इस सीजन भी इस साल आयोजित हुए ऑक्शन में भारी कीमत पाने वाले खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर थी।

इस साल के ऑक्शन में कई खिलाड़ियों के हाथ बड़ी धनराशि लगी थी और टीमों ने इन खिलाड़ियों को खरीदकर इस बात की उम्मीद लगाई थी कि इनका प्रदर्शन टीम के लिए शानदार रहेगा। हालांकि कुछ खिलाड़ी अपनी कीमत के मुताबिक प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। वहीं कुछ महंगे खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब रहा। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिनका प्रदर्शन उनकी कीमत के मुताबिक नहीं रहा।

5 खिलाड़ी जो अपनी कीमत के मुताबिक IPL 2021 में प्रदर्शन करने में असफल रहे

#5 शाकिब अल हसन (3.2 करोड़), कोलकाता नाइट राइडर्स

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को उनकी पूर्व टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बार फिर भरोसा जताते हुए इस ऑक्शन में 3.2 करोड़ में खरीदा। टीम को शाकिब से शानदार ऑलराउंड खेल की उम्मीद थी लेकिन इस आईपीएल शाकिब का प्रदर्शन काफी खराब रहा। शाकिब ना तो बल्ले से तेजी से रन बना पाने में कामयाब हुए और ना ही गेंदबाजी में रन रोक पाए। इस सीजन के 3 मैचों में शाकिब ने 97.43 के स्ट्राइक रेट 38 रन बनाये और मात्र 2 विकेट हासिल किये। खराब प्रदर्शन के कारण शाकिब को प्लेइंग XI से ड्रॉप कर दिया गया था।

#4 शिवम दुबे (4.4 करोड़), राजस्थान रॉयल्स

शिवम दुबे
शिवम दुबे

आरसीबी के द्वारा रिलीज किये गए ऑलराउंडर शिवम दुबे को राजस्थान रॉयल्स ने 4.4 करोड़ में खरीदा था। दुबे बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी से भी अच्छा करने की काबिलियत रखते हैं लेकिन इस सीजन वह औसत प्रदर्शन करने में ही कामयाब रहे। दुबे ने इस सीजन खेले 6 मैचों में 145 रन बनाये लेकिन उनका स्ट्राइक रेट काफी कम रहा। वहीं बतौर गेंदबाज वह एक भी विकेट नहीं ले पाए।

#3 टॉम करन (5.25 करोड़), दिल्ली कैपिटल्स

टॉम करन
टॉम करन

आईपीएल में केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने के बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर टॉम करन को इस साल ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने खरीदा था। करन को ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 5.25 करोड़ की बड़ी कीमत में खरीदा था। करन को दिल्ली की टीम में इस सीजन के शुरूआती दो मैचों में मौका मिला लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें दो मैचों के बाद ही बाहर कर दिया गया। करन ने दो मैचों में 21 रन बनाये तथा 9.78 की इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए मात्र एक विकेट हासिल किया।

#2 रिले मेरेडिथ (8 करोड़), पंजाब किंग्स

रिले मेरेडिथ
रिले मेरेडिथ

बिग बैश के इस सीजन अपनी तेज गेंदबाजी से चर्चा बटोरने वाले ऑस्ट्रेलिया के रिले मेरेडिथ को उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण इस आईपीएल ऑक्शन में बड़ी कीमत मिली। 40 लाख के बेस प्राइस वाले मेरेडिथ के लिए दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच होड़ देखने को मिली और अंत में 8 करोड़ में पंजाब ने इस गेंदबाज को खरीदा। हालांकि मेरेडिथ का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा। 5 मैचों में, उन्होंने 9.94 की इकॉनमी रेट से केवल 4 विकेट लिए।

#1 झाय रिचर्डसन (14 करोड़), पंजाब किंग्स

झाय रिचर्डसन
झाय रिचर्डसन

बिगबैश के इस सीजन सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन से पंजाब किंग्स को बहुत उम्मीदें थी और इसी वजह से टीम ने ऑक्शन में इन्हें 14 करोड़ में खरीदा था। हालांकि यह गेंदबाज इस सीजन खेले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा। रिचर्डसन को 3 मैचों में मौका मिला और उन्होंने 10.63 की इकॉनमी रेट से रन देकर मात्र 3 विकेट चटकाए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment