4 टीमें जिन्होंने IPL 2021 में सबसे ज्यादा छक्के लगाए - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, May 6, 2021

4 टीमें जिन्होंने IPL 2021 में सबसे ज्यादा छक्के लगाए

 


टी20 प्रारूप अक्सर ही अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। इस प्रारूप में बल्लेबाज खुलकर अपना स्वाभाविक खेल खेलते हैं और जमकर रन बनाते हैं। चौके और छक्के लगना यहां बेहद आम सी बात है। यही चीज हमें आईपीएल (IPL) में भी देखने को मिलती है।

इंडियन प्रीमियर लीग टी20 क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग मानी जाती है और हाल ही में इसका 14वां संस्करण चल रहा था, जो कि कोरोना महामारी के चलते स्थगित किया गया है। सभी टीमों ने 7-7 मुकाबले खेल लिए थे लेकिन कुछ खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने की वजह से इस टूर्नामेंट को आगे के लिए टाल दिया गया है।

जैसा कि हमने बताया कि छक्के लगना इस लीग की सबसे लुभावनी बात है तो आइए नजर डालते हैं उन 4 टीमों के ऊपर जिनके नाम इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा छक्के दर्ज हैं।

4 टीमें जिन्होंने IPL 2021 में सबसे ज्यादा छक्के लगाए

#4 कोलकाता नाइट राइडर्स (48)

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

आईपीएल का यह सीजन दो बात की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बेहद निराशाजनक रहा और वह इस सीजन खेले गए सात मुकाबलों में मात्र दो जीत के साथ टीम सातवें पायदान पर काबिज रही। हालांकि टीम का प्रदर्शन भले ही ख़राब रहा हो लेकिन टीम के कई बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने में आगे रहे और इसी वजह से इस सीजन सबसे ज्यादा छक्कों की सूची में केकेआर 48 छक्कों के साथ चौथे पायदान पर है। केकेआर के लिए रसेल, नितीश राणा और पैट कमिंस ने इसमें सबसे ज्यादा योगदान दिया।

#3 राजस्थान रॉयल्स (52)

जोस बटलर
जोस बटलर

इस सीजन के अपने पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने सात छक्कों की मदद से एक बेहतरीन शतक जड़ा और टीम के इरादे स्पष्ट किए। राजस्थान 52 छक्कों के साथ, इस सूची में तीसरे स्थान पर है और उनके सभी खिलाड़ियों ने अपना-अपना योगदान दिया है। अपने आखिरी मुकाबले में बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 124 रन जोड़े, जिसमें 8 छक्के शामिल थे। बटलर इस सीजन खेले गए मैचों में टीम के लिए सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने। बटलर के नाम 7 मैचों में 13 छक्के दर्ज हैं।

#2 पंजाब किंग्स (57)

केएल राहुल
केएल राहुल

नए नाम के साथ इस सीजन में उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत तो अच्छी रही मगर उन्होंने आगे चलकर अपनी लय खो दी जिसका मुख्य कारण हमेशा की तरह कप्तान केएल राहुल पर अत्यधिक निर्भरता रहा। उन्होंने 8 में से केवल तीन मुकाबले जीते और अंक तालिका में छठे पायदान पर रही।

हालांकि पंजाब के बल्लेबाजों ने इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और 57 छक्कों के साथ टीम दूसरे स्थान पर काबिज रही। मयंक अग्रवाल, कप्तान केएल राहुल और दीपक हूडा की धाकड़ बल्लेबाजी के दम पर पंजाब ने अपने मुकाबले जीते हैं। टीम के लिए सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में कप्तान राहुल सबसे आगे रहे। उन्होंने कुल 7 मैचों में अपनी टीम के लिए 16 छक्के लगाए।

#1 चेन्नई सुपर किंग्स (62)

अम्बाती रायडू
अम्बाती रायडू

इस सूची के टॉप पर विराजमान है चेन्नई के सुपर किंग्स जिन्होंने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए इस टूर्नामेंट में अब तक सर्वाधिक 62 छक्के लगाए। बल्लेबाजों से भरी इस टीम के हर एक बल्लेबाज ने समय-समय पर अपना योगदान दिया है, जिसका नतीजा यह हुआ कि टीम का प्रदर्शन पिछले सीजन की तुलना में इस सीजन बहुत ही बेहतरीन रहा। टीम के लिए इस सीजन सर्वाधिक छक्के अम्बाती रायडू ने लगाए। रायडू ने 5 पारियों में 13 छक्के लगाए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment