पुलिस की गाड़ी चलाते हैं पिता, 4 बार हुए फेल, मात्र 7 गेंदों में धुरंधरों को ‘निपटा’ पलट दिया मैच - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, May 1, 2021

पुलिस की गाड़ी चलाते हैं पिता, 4 बार हुए फेल, मात्र 7 गेंदों में धुरंधरों को ‘निपटा’ पलट दिया मैच

  


हरप्रीत बरार के हरफनमौला प्रदर्शन और कप्तान केएल राहुल के नाबाद 91 रन की मदद से पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को आईपीएल के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 34 रन से हरा दिया । इस मैच के बाद हरप्रीत बरार की जमकर चर्चा हो रही है । बरार ने पहले बल्ले के जौहर दिखाते हुए 17 गेंद में 25 रन बनाये तो वहीं और बाद में शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर तीन सबसे कीमती विकेट झटक लिये । हरप्रीत बरार ने  अपनी लगातार 2 गेंदों पर कोहली और मैक्सवेल को आउट कर मैच का पासा ही पलट दिया ।

तीन महत्‍वपूर्ण विकेट लेकर यादगार बनाया मैच
पंजाब के इस युवा स्पिनर ने पहले कोहली को अपनी मिस्ट्री भरी गेंद पर बोल्ड किया तो वहीं अगली ही गेंद पर मैक्सवेल को भी चकमा दे डाला । हालांकि बरार हैट्रिक विकेट लेने से चूक गए, एबी ने उनकी तीसरी गेंद को संभाल लिया । लेकिन डिविलियर्स लंबा नहीं टिक पाए, अगले ही ओवर में बरार ने उन्‍हें अपनी गेंद का शिकार बनाकर आरसीबी को मैच से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया । सोशल मीडिया पर हरप्रीत बरार की गेंदबाजी की भरपूर तारीफ हो रही है । इस गेंदबाज के बारे में आगे और जानें ।

ऐसे लिया था क्रिकेटर बनने का फैसला
16 सिंतबर 1995 को पंजाब के छोटे से जिले मोगा में जन्में हरप्रीत बरार को क्रिकेटर बनने की धुन अजीब तरीके से लगी । उनके बारे में बताया गया कि बचपन में जब वह अपने घर वालों के साथ मार्केट गए थे, तो वहां क्रिकेट एकेडमी का एक बैनर देखकर उन्होंने तय कर लिया कि वह क्रिकेटर ही बनेंगे और उसी दिन से कड़ी मेहनत शुरू कर दी। हालांकि घर की माली स्थिति देखते हुए उनपर नौकरी का दवाब ज्यादा था । हरप्रीत के पिता पंजाब पुलिस में ड्राइवर हैं, ऐसे में वो यही चाहते थे, कि बेटा खेल-कूद छोड़ कोई अच्छी नौकरी करें।

लगातार मिली असफलता
हरप्रीत बरार को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जगह नहीं मिल पाई, बाएं हाथ के स्पिनर ने पंजाब की टीम में आने के लिए खूब जतन किए, कई मैच विनिंग परफॉर्मेंस दीं लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। बरार ने पंजाब किंग्स की टीम में शामिल होने के लिए 4 बार ट्रायल दिया, पर एक भी बार उनका सेलेक्शन नहीं हुआ। इस क्रिकेटर की जिंदगी में एक दौर ऐसा भी आया जब लगातार मिल रही असफलतों के कारण उन्‍होंने सबकुछ छोड़ कनाडा जाने का फैसला कर लिया। लेकिन तभी हरप्रीत को साल 2019 में पंजाब किंग्स ने 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल कर लिया।

आईपीएल 2021 में कर दिया कमाल
हरप्रीत बरार ने 2019 और 2020 में टीम की ओर से कुल 3 मैच खेले थे, लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए । लेकिन ये सीजन उनके लिए खास रहा, 30 अप्रैल 2021 के दिन उन्होंने खेल के दौरान दुनिया के सबसे बड़े 3 बल्लेबाज को अपनी स्पिन गेंदबाजी के जाल में फंसाया और आउट किया। हरप्रीत ने शुक्रवार को खेले गए मैच में पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली को बोल्ड किया, फिर अगली गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया । इसके बाद 12वें ओवर की पहली गेंद पर एबी डीविलियर्स को महज 3 रनों पर पवेलियन लौटा दिया । इतना ही नहीं हरप्रीत ने गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल किया । आपको बता दें हरप्रीत बरार ने अबतक एक लिस्ट ए मैच और 11 टी20 मैच खेले हैं । इसके साथ ही पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बरार ने पंजाब के लिए सीरीज में 9 विकेट लिए थे ।

No comments:

Post a Comment