3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें बतौर कप्तान वनडे में कभी नहीं मिली हार - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, May 19, 2021

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें बतौर कप्तान वनडे में कभी नहीं मिली हार

  


क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक युवा का सपना होता हैं कि वह अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करें हालाँकि सभी के लिए ये संभव नहीं हैं. कुछ चुनिन्दा प्रतिभाशाली और किस्मत वालों को ही ये गौरव प्राप्त हो पाता हैं. देश के खेलने के दौरान अगर किसी खिलाड़ी को टीम का कप्तान बनाया जाता हैं तो ये सोने पर सुहागा होता हैं.

भारत ने क्रिकेट जगत को सौरव गांगुली, एमएस धोनी और कपिल देव जैसे कई महान कप्तान दिए हैं हालाँकि आज इस लेख में हम टीम इंडिया के 3 ऐसे कप्तानों के बारे में जानेगे, जिनका वनडे क्रिकेट में 100 फीसदी रिकॉर्ड रहा हैं. देखें कौन हैं 3 खिलाड़ी:-

1) अनिल कुंबले

वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले अनिल कुंबले ने बतौर टेस्ट कप्तान अपनी टीम को कई मैच जिताए हैं हालाँकि वनडे फॉर्मेट में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिल पाए हैं. वर्ष 2002 में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार वनडे कप्तानी का मौका मिला था, इस मैच में टीम इंडिया को 4 विकेट के जीत मिली थी हालाँकि ये मैच बतौर वनडे कप्तान कुंबले के आखिरी का आखिरी मैच साबित हुआ था.

2) गौतम गंभीर

गौतम गंभीर को कभी को टीम इंडिया का नियमित कप्तान बनने का मौका नहीं मिला. हालाँकि जब भी उन्हें टीम इंडिया के कप्तान स्टैंडिंग कप्तान की भूमिका मिली, उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को खुश किया हैं. कोलकाता नाईट राइडर्स को 2 आईपीएल जीतवाने वाले गंभीर ने भारत के लिए 2010-11 में 6 वनडे मैचों में कप्तानी की हैं, इस दौरान सभी छह मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली हैं.

3) अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे का नाम इस सूची में शामिल होना कुछ फैन्स के लिए हैरानी वाला हो सकता हैं, दरअसल 2015 में जिम्बाब्वे दौरे के लिए प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया गया थ. इस दौरान रहाणे को टीम इंडिया की कप्तानी का मौका मिला था. इस दौरान 3 वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने क्लीन स्वीप किया था. हालाँकि दुर्भाग्यवश इस मैच के बाद उन्हें कभी भी वनडे में टीम इंडिया कई कप्तानी का मौका नहीं मिल पाया.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment