आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले इन 5 खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, May 5, 2021

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले इन 5 खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

  


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2022 से पहले नीलामी के लिए कुछ कठिन निर्णय ले सकता है. फ्रेंचाइजी धीरे-धीरे एक कोर विकसित कर रही है, लेकिन मेगा-नीलामी आने के साथ, उन्हें अनिवार्य रूप से प्रक्रिया को बाधित करेगा. इसलिए ये संभव हैं कि टीम नीलामी से पहले कुछ बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती हैं.

अतीत में, हमने देखा है कि फ्रैंचाइज़ी ने क्रिकेटर को रिटेन करने में कुछ ब्लंडर किये है. हालाँकि, ऐसा लगता है कि इस मुद्दे को अब सुलझा लिया गया है. ऐसा लगता है कि टीम मैनेजमेंट ने आगामी मेगा नीलामी से पहले रणनीति बनानी शुरू कर दी हैं. आज इस लेख में हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्हें मेगा नीलामी से पहले टीम से बाहर किया जा सकता हैं.

1) युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल अब उस तरह के प्रभावशाली गेंदबाज नहीं हैं जैसे कुछ सीजन पहले थे. वह काफी रन लुटा रहे है और लगातार विकेट लेने में भी असफल हो रहे हैं. रिलीज के बाद आरसीबी नीलामी में उसे वापस खरीदने की कोशिश कर सकता है, वे उससे पहले उसे बनाए रखने की स्थिति में नहीं रह सकते. वास्तव में, एक रणनीतिक दृष्टिकोण से, साथ ही, यह बेहतर होगा कि आरसीबी उसे रिलीज करे और बाद में उसे खरीदे. ऐसा करने से वे पैसे बचा सकते थे और फ्रैंचाइज़ी अधिक महत्वपूर्ण क्रिकेटरों को टीम में जगह दे सकते हैं.

2) नवदीप सैनी

जब आरसीबी ने कुछ साल पहले नवदीप सैनी को खरीदा, तो कई ने सोचा कि वह कुछ संस्करणों के लिए टीम के गेंदबाजी अटैक का नेतृत्व करेंगे. सैनी के पास कुछ अच्छे मैच भी थे, लेकिन उन्होंने अभी तक एक टी20 क्रिकेटर के रूप में सुधार नहीं किया है. हालांकि उनके पास गति है, नियंत्रण और विविधताएं अभी भी उनकी गेंदबाजी में गायब हैं. इसलिए आरसीबी आईपीएल 2022 से पहले रिटेन नहीं करेंगे. टीम में मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल जैसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें टीम में सैनी से ज्यादा महत्व दिया जाएगा.

3) वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर दुर्भाग्य से उन खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं जिन्हें आरसीबी आईपीएल 2022 से पहले रिलीज कर सकती है. फ्रेंचाइजी शायद उसे रिटेन करना चाहेगी, लेकिन नियम शायद उन्हें ऐसा करने की अनुमति न दें. पीकिंग क्रम में वाशी के ऊपर विराट, एबी, मैक्सवेल और देवदत्त हैं. चूंकि सुंदर एक कैप्ड क्रिकेटर हैं और अभी तक पूरी तरह से अपनी साख को साबित करने के सफल नहीं हो पाए हैं, इसलिए उनके रिटेन होने की संभावना कम है. हालांकि, वह अभी भी युवा है और लगातार सुधार कर रहा है. आरसीबी के लिए यह कड़े फैसलों में से एक होगा.

4) काइल जैमीसन

कीवी गेंदबाज ने अब तक के सीजन में दमदार प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं लेकिन आरसीबी आईपीएल 2022 से पहले काइल जैमीसन को रिटेन रखने में सक्षम नहीं होगा. वे आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में उसे फिर से लेने पर ध्यान केन्द्रित कर सकते हैं. लंबे कद के गेंदबाज निश्चित रूप से एक अच्छा टी20 गेंदबाज है, लेकिन उसकी कई कमजोरियां हैं. वह लेट डेथ ओवरों में गेंदबाजी के लिए संघर्ष करते हुए दिखाई दिए हैं और उन्हें अभी भी अपने बड़े हिटिंग कौशल पर काम करना है. इसलिए, आरसीबी उसे रिलीज कर सकती है क्योंकि अगर वे उसे बनाए रखते हैं, तो उन्हें बहुत पैसा खर्च करना होगा क्योंकि वह एक कैप्ड क्रिकेटर है.

5) डेनियल क्रिस्चियन

आईपीएल 2021 की नीलामी में आरसीबी ने डैन क्रिस्चियन पर दांव खेला था. टीम किसी ऐसे खिलाड़ी की तलाश में थे जो गेंद के साथ कुछ ओवर डालने के अलावा बल्लेबाजी क्रम में उपयोगी हो. उन्होंने मोइसेस हेनरिक्स को निशाना बनाया था, फिर भी उन्हें क्रिस्चियन के साथ समझौता करना पड़ा. 37 वर्षीय अभी तक प्रभावी नहीं रहे हैं, और अगर वह अच्छा खेलते हैं, तो भी आरसीबी उन्हें रिटेन नहीं रखेगी. उनके पास एक शीर्ष श्रेणी के क्रिकेटर के रूप में ज्यादा क्रिकेट नहीं बचा हैं, और फ्रैंचाइज़ी निश्चित रूप से इस समय ऐसे क्रिकेटरों में निवेश नहीं करेगी.

No comments:

Post a Comment