19 साल पहले गांव लौट आया था रामायण में कई किरदार निभाने वाला एक्टर, अब यूं कर रहा गुजारा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, May 4, 2021

19 साल पहले गांव लौट आया था रामायण में कई किरदार निभाने वाला एक्टर, अब यूं कर रहा गुजारा

 


पिछले साल कोरोना लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले रामानंद सागर की रामायण जबरदस्त चर्चा में रहा, यहां तक कि सीरियल का एक-एक किरदार सुर्खियों में रहा, रामायण में अलग-अलग किरदार निभाने वाले एक्टर असलम खान भी फेमस हो गये थे, दरअसल असलम ने रामायण में कोई एक फिक्स किरदार नहीं बल्कि कई रोल किये हैं, असलम रामायँ में कभी केवट के सेनापति बने, तो कभी किसी ऋषि के रुप में दिखे, कभी रावण की सभा में बैठे, तो कभी समुद्र देवता भी बने, ऐसे में एक से ज्यादा किरदार निभाने वाले इस शख्स के बारे में हर कोई जानने के लिये उत्सुक है, आइये आपको बताते हैं कि रामायण का ये एक्टर कौन है।

झांसी के रहने वाले
रामायण में कई किरदार निभाने वाले इस शख्स का नाम असलम खान है, वो मूल रुप से यूपी के झांसी के रहने वाले हैं, 1961 में जन्मे असलम जब सालभर के थे, तभी उनकी फैमिली मुंबई शिफ्ट हो गई थी, उनके पिता रेलवे में नौकरी करते थे। उनका पालन-पोषण मुंबई में ही हुआ, जब 20 साल के हुए, तो रोजगार की तलाश में भटकने लगे, एक्टिंग में रुचि नहीं थी, लेकिन उनका एक दोस्त जो यात्री थिएटर ग्रुप में काम करता था, उन्हें एक दिन नाटक दिखाने ले गया। फिर कुछ दिन बाद उसी दोस्त ने उन्हें शूटिंग पर चलने को कहा, इसके बाद असलम उस दोस्त के साथ शूटिंग देखने पहुंच गये, यहां उस दिन एक कलाकार नहीं पहुंचा था, तो असलम से डायलॉग्स बोलने को कहा गया, इसके बाद उन्हें छोटे-मोटे रोल मिलने लगे।

एक्टर की नजर पड़ी
एक दिन सीरियल के असिस्टेंट विजय काविश की नजर असलम पर पड़ी, विजय ने रामायण में शिव और बाल्मीकि का रोल प्ले किया था, फिर विजय ने असलम को रामायण में निषाद के सेनापति का किरदार दिलवा दिया, असलम ने कृष्णा में फीमेल राक्षसी का रोल निभाया था, रामायण में तमाम रोल करने के बाद असलम ने अलीफ लैला, श्रीकृष्णा, सूर्यपुत्र कर्ण, मशाल और हवाएं जैसे सीरियलों में भी काम किया है।

झांसी में रह रहे
असलम के अनुसार एक मुकाम बनाने के बाद मुंबई से कोई लौटता नहीं है, लेकिन काम नहीं मिलने की वजह से उन्होने बिजनेस शुरु कर दिया, 2002 में उन्होने आखिरी काम किया था, असलम फिलहाल झांसी में एक मार्केटिंग कंपनी में काम करते हैं, उनका एक बेटा और एक बेटी है। सोशल मीडिया पर असलम को लेकर काफी मीम्स बनाये गये थे, इस पर उन्होने कहा कि अगर उस समय सोशल मीडिया की ताकत होती, तो मैं भी मशहूर हो जाता, मुझे अच्छे किरदार मिलने लगते, असलम के अनुसार कईयों ने मुझे बताया कि मैं वायरल हो रहा हूं, घर वालों ने सोशल मीडिया पर भी देखा, अच्छा लग रहा है, कम से कम लोगों ने मुझे इसी बहाने नोटिस तो किया।

No comments:

Post a Comment