क्लासमेट जया बच्चन के कहने पर डैनी रखा था नाम, अमिताभ के साथ 18 साल काम करने से मना करते रहे - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, May 9, 2021

क्लासमेट जया बच्चन के कहने पर डैनी रखा था नाम, अमिताभ के साथ 18 साल काम करने से मना करते रहे

 


डैनी डेंजोगप्पा बॉलीवुड के सबसे चर्चित विलेन्स में से एक हैं, डैनी के लाखों फैंस हैं, उनका असली नाम शेरिंग फिंट्सो डेंजोगप्पा था, सिक्किम के रहने वाले डैनी ने पुणे स्थित एफटीआईआई से एक्टिंग के गुर सीखे हैं, वहां जया बच्चन उनकी क्लासमेट हुआ करती थी, दोनों के बीच बहुत अच्छी दोस्ती थी, बावजूद इसके डैनी 18 साल तक अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से इंकार करते रहे थे।

लुक को लेकर उड़ता था मजाक
डैनी जब पुणे के एक्टिंग स्कूल में थे, तो उनके लुक की वजह से लोग उनका मजाक उड़ाते थे, उनके नाम पर क्लासमेट्स फब्तियां कसा करते थे, जया बच्चन ने एक दिन उनसे कहा कि शेरिंग फिट्सो डेंजोगप्पा बहुत बड़ा और अजीब नाम है, कोई ऐसा नाम रखो, जो किसी की भी जुबान पर चढ जाए, जया ने ही उन्हें डैनी नाम सुझाया, उसी दिन से उनका नाम डैनी हो गया।

जया से अच्छी दोस्ती
डैनी और जया बच्चन बहुत अच्छे दोस्त बन गये थे, दोनों ने करीब साथ में ही फिल्मों में काम करना शुरु किया, बाद में जया ने अमिताभ बच्चन से शादी कर ली। जया की वजह से ही डैनी की अमिताभ बच्चन से भी बहुत अच्छी दोस्ती हो गई, बावजूद इसके डैनी ने 18 सालों तक महानायक के साथ काम नहीं किया, मनमोहन देसाई ने कई बार डैनी को मनाया, लेकिन वो नहीं माने।

क्यों काम नहीं करते थे
दरअसल डैनी का मानना था कि अमिताभ इतने बड़े स्टार हैं, कि उनके सामने मैं चाहे कितनी भी अच्छी एक्टिंग कर लूं, कोई नहीं पूछेगा, लेकिन अगर फिल्म फ्लॉप हुई, तो लोग अमिताभ की जगह मुझे दोषी बताने लगेंगे। इसी डर से डैनी ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से हर बार मना कर दिया, लेकिन एक बार मुकुल आनंद ने उन्हें अग्निपथ की स्टोरी सुनाई तो डैनी ने काम करने के लिये हामी भर दी, डैनी को पता था कि जो रोल उन्हें मिल रहा है, वो चाहकर भी कोई इग्नोर नहीं कर पाएगा। अग्निपथ में डैनी और अमिताभ पहली बार एक साथ स्क्रीन पर आये, दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया, इसके बाद हम, खुद गवाह जैसी फिल्मों में भी दोनों साथ दिखे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment