नंबर 11 पर खेलते हुए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, May 16, 2021

नंबर 11 पर खेलते हुए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

  


क्रिकेट के खेल को अनिश्चितता का खेल माना जाता हैं. अंतिम गेंद फेंके जाने या अंतिम विकेट गिरने तक कोई भी परिणाम की भविष्यवाणी नहीं कर सकता है. कई बार गेंदबाज, जो बल्लेबाजी क्रम में नीचे बैटिंग करने आता हैं और कुछ रन बनाते हैं तो ये फैन्स के लिए काफी मनोरंजक होता हैं. आज इस लेख में हम अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में नंबर 11 पर सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों के बारे में जानेगे.

मुथैया मुरलीधरन

श्रीलंकाई स्पिन जादूगर निश्चित रूप से जेंटलमैन खेल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है, लेकिन वह बल्ले के साथ ज्यादा उपयोगी नहीं रहे हैं. अपने क्रिकेट करियर में 800 टेस्ट विकेट लेने के अलावा उन्होंने वनडे में 500+ विकेट झटके हैं, पूर्व ऑफ स्पिनर ने नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 793 रन बनायें हैं.

ग्लेन मैकग्राथ

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ बल्लेबाजों के बीच सबसे ज्यादा खतरनाक माने जाते, लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी में ज्यादा कमाल नहीं किया हैं. 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए, मैकग्राथ ने अपने करियर में कुल 722 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल था.

कर्टनी वाल्श

कर्टली एम्ब्रोस के साथ कर्टनी वाल्श की गेंदबाजी साझेदारी वेस्टइंडीज के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की भी सबसे अधिक घातक गेंदबाजी आक्रमण में से एक मानी जाती थी. हालांकि, उन्होंने कई बार अपने बल्ले के साथ अपने प्रशंसकों को कुछ किया हैं और उन्होंने नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए 718 रन बनायें हैं.

जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के स्विंग गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले पेसर हैं. एंडरसन ने बतौर नंबर 11 बल्लेबाज भी कुछ बेहद महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं. जिम्मी ने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए 198 पारियों में 709 रन बनायें हैं, इस दौरान उन्होंने 1 अर्धशतक भी लगाया है.

ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इस सूची में पांचवे स्थान पर हैं. बोल्ट ने नंबर 11 बल्लेबाजी करते हुए 155 मैचों की 108 पारियों में 13.66 की औसत से 683 रन बनायें हैं, इस दौरान उन्होंने नाबाद 52 रनों के सर्वोच्च स्कोर सहित एक अर्धशतक भी लगाया हैं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment