Weekly Horoscope: इन दो राशियों को इस हफ्ते मिलेगी सफलता, पूरे होंगे सभी काम, जानें अपना हाल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, April 5, 2021

Weekly Horoscope: इन दो राशियों को इस हफ्ते मिलेगी सफलता, पूरे होंगे सभी काम, जानें अपना हाल

 


मेष राशि

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है और आप बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए खानपान में संतुलन बनाकर रखें और अपनी दिनचर्या को नियमित बनाएं। इस सप्ताह आपकी इनकम बढ़ेगी और खर्चों में कमी आएगी जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने बॉस का विश्वास हासिल होगा। वह आपको खुश रखेंगे और आपको सपोर्ट करेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए समय सामान्य रहेगा। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा। कुछ लोगों को विदेश जाने का मौका मिलेगा। प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी इसलिए आपको सोच समझकर आगे बढ़ना चाहिए। आपका प्रिय नाराज ना हो इसका ध्यान रखें।

वृषभ राशि
यह सप्ताह आपको मानसिक रूप से काफी मजबूत बनाएगा। इस दौरान आप अपने जीवन में चली आ रही परेशानियों को ध्यान में रखकर, यह सीखेंगे कि कठिन वक्त व्यक्ति को मजबूत बनाता है। आपको अपने खास मित्रों से झगड़ा करने से बचना चाहिए। क्योंकि इस समय में वे आपको सही सलाह दे सकते है। लेकिन संभावना है की आपको उनकी सलाह अच्छी ना लगे। प्रेम जीवन में आपको इस सप्ताह बेहतरीन नतीजे हासिल होंगे। इस सप्ताह आप फेसबुक और व्हाट्सएप के द्वारा लगातार उनके टच में रहेंगे। संभवतः बीच-बीच में आपको मिलने का मौका भी मिले। शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में स्थितियां अब नियंत्रण में आने लगेंगी।

मिथुन राशि
इस सप्ताह आप अपने जीवन को गहराई से जानने का प्रयास करेंगे। थोड़ा समय खुद को भी देंगे, जिससे आप आत्मिक शांति की ओर बढ़ेंगे। अपने रिश्तों के प्रति संवेदनशील बनेंगे। परिवार के लोगों के प्रति कृतज्ञता का भाव आपके अंदर जागेगा और वे लोग आपके काम में आपकी सहायता करेंगे। शादीशुदा जीवन में आपको कुछ नए अनुभव होंगे और जीवनसाथी कुछ समझदारी की बातें करेगा, जो आपको पसंद आएंगी। जो किसी से प्रेम करते हैं, उनके लिए भी ये समय थोड़ा सा सावधानी बरतने का है, क्योंकि आपको अपने काम और प्रेम के बीच तालमेल बनाकर रखना पड़ेगा। विद्यार्थियों को अच्छे नतीजे पाने के लिए और अधिक मेहनत करनी होगी। आपकी इनकम से ज्यादा खर्चे होंगे, जिससे आप थोड़े से परेशान हो सकते हैं।

कर्क राशि
इस सप्ताह की शुरुआत में आप खुद के लिए शांति की तलाश करेंगे। इस दौरान आपको अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए धैर्य के साथ चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ना होगा। तब कहीं जाकर आप साथी के सामने अपने अंतर्मन की बात कर पाएंगे। सप्ताह के मध्य में कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन किसी बड़ी गंभीर बीमारी की आशंका दिखाई नहीं देती है। वहीं कुछ स्थितियों में तो आपका स्वास्थ्य पहले से भी बेहतर रहने की उम्मीद है। सप्ताह के बीतने के साथ ही आपकी ग्रह स्थिति में परिवर्तन आएगा। आप नए व्यापार के बारे में विचार कर सकते है। भाग्य का साथ मिलेगा और आप अपने कार्य में आगे बढ़ेंगे। पार्टनरशिप बिजनेस को आगे बढ़ने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन इसके यह मायने नहीं कि आपका निवेश कहीं अटक गया है।

सिंह राशि
यह सप्ताह आपके लिए शुरुआती तौर पर काफी अच्छा रहेगा। आपकी इनकम भी बढ़ेगी। आपको संतान से अच्छे नतीजे मिलेंगे। उनकी खुशखबरी आपको मजबूती देगी। यदि आप विद्यार्थी हैं, तो पढ़ाई में आपका खूब मन लगेगा और इसके आपको सकारात्मक नतीजे देखने को मिलेंगे। आप यदि किसी से प्रेम करते हैं, तो प्रेम जीवन में रचनात्मकता बढ़ेगी और एक दूसरे को खुलकर अपने मन की बातें कहने के मौके आएंगे। आप साथ में कहीं लंबी यात्रा की प्लानिंग कर सकते हैं। जो लोग शादीशुदा हैं, उनका दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा। ससुराल पक्ष में किसी फंक्शन में शामिल होने के कारण आप काफी लोगों से मिलेंगे और आपके नए संपर्क बनेंगे। नौकरीपेशा लोगों को थोड़ा सावधान रहना चाहिए।

कन्या राशि
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपने परिवार और काम के बीच तालमेल बनाकर रखेंगे, जिससे संतुलन बना रहेगा और आपका काम बढ़िया रहेगा। आपकी सेहत भी मजबूत होगी और आप इस समय में अपने व्यवहार में सकारात्मक बदलाव महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन में भी खुशियों की हरियाली रहेगी और एक दूसरे के साथ घुल मिलकर रहेंगे। प्रेमी युगल के लिए भी सप्ताह आशा अनुरूप फल देने वाला साबित होगा। आप दोनों साथ मिलकर किसी चैरिटी में योगदान कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को काम में तरक्की मिलने के पूरे योग बनेंगे। वरिष्ठ अधिकारियों का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें बिजनेस में सफलता मिलेगी और अपने काम में काफी आनंद आएगा।

तुला राशि
यह सप्ताह आपको अपने अंदर झांकने का मौका देगा। आप देखेंगे कि अभी तक जो गलतियां आपने की हैं, उन्हें आप दोबारा ना दोहराएं। इससे आपको बहुत लाभ होगा और आपको बिजनेस में भी काफी फायदा पहुंचेगा। आप कुछ नई योजनाओं पर काम करेंगे और कुछ पुरानी योजनाओं को दोबारा से लागू कर सकते हैं। आप अपने बिजनेस में वर्कर्स के हितों के बारे में विचार करेंगे। यदि आप जॉब करते हैं, तो आप अनुशासनात्मक तरीके से अपना काम करेंगे, जो आप के पक्ष में जाएगा। आपकी सेहत जरूर थोड़ी कमजोर रहेगी और कुछ विरोधी भी कोशिश करेंगे कि आप को कमजोर कर सकें, लेकिन उनकी चलेगी नहीं।

वृश्चिक राशि
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आप अपने धन को बढ़ाने की दिशा में प्रयास करेंगे। इसके लिए तेज बुद्धि काम आएगी। आपका कोई पुराना साथी आपके काम आ सकता है। नौकरीपेशा लोगों को थोड़ा सावधानी से काम करना होगा, क्योंकि आपके काम में एकाग्रता की कमी के कारण कुछ गलतियां हो सकती है, जो नजर में आ सकती हैं। पढ़ाई करने वाले लोगों को और एकाग्रता की आवश्यकता पड़ेगी, क्योंकि उनके कुछ मित्र एकाग्रता में बाधा डाल सकते हैं। शादीशुदा लोगों का जीवन कुछ समस्याओं के साथ आगे बढ़ेगा, लेकिन अब आप काफी हद तक अपने रिश्ते को बढ़िया बनाने में सफल हो सकेंगे। प्रेम जीवन बिताने वाले लोगों को यह सप्ताह अच्छे परिणाम लेकर आएगा। आप उनके साथ कोई बढ़िया डेट प्लान कर सकते हैं या कोई खास मूवी देखने जा सकते हैं।

धनु राशि
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। आपके अंदर गजब का आत्मविश्वास रहेगा और परिवार के लोगों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। अपने घर में नया वाटर प्यूरीफायर लगवा सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को काम में मजबूती रहेगी। आपके काम के अच्छे नतीजे मिलना तय है। व्यापार कर रहे व्यक्तियों को बिजनेस पार्टनर से कुछ नई तरकीबें मिलेंगी, इससे व्यापार को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा। आपकी सेहत मजबूत रहेगी। दांपत्य जीवन बिता रहे लोगों को इस समय काफी अच्छे अनुभव होंगे और परिवार के साथ अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाएंगे। प्रेम जीवन बिताने वाले लोगों के लिए यह सामान्य रहेगा। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे हैं।

मकर राशि
यह सप्ताह आपके लिए समान रूप से फलदायक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको थोड़ा धैर्य से काम लेना होगा। आपकी चिंताएं आपको परेशान जरूर करेंगी, लेकिन आपका आत्मविश्वास आपको मजबूत बनाएगा। खर्चों में बढ़ोतरी होगी, परन्तु सप्ताह में जैसे-जैसे आगे दिन आएंगे, वे कम होते जाएंगे। आपको अपने ऊपर इतना भरोसा होगा कि हर काम को खुद करने की इच्छा जागृत होगी। नौकरीपेशा लोगों को इसका पूरा फायदा होगा। आपके भाई-बहन आपकी मदद करेंगे। आपके दोस्तों अथवा रिश्तेदारों से भी आपको आवश्यकता के अनुसार सहायता मिलेगी। इनकम सामान्य रूप से बढ़ेगी। गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण और प्रेम से भरपूर रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को इस सप्ताह किसी एडवेंचर कैंप में जाने का मौका मिल सकता है।

कुंभ राशि
यह सप्ताह आपके लिए आशा के अनुरूप फल देने वाला साबित होगा। आपकी इनकम बढ़ेगी। खर्चों में कमी आएगी, लेकिन सप्ताह के मध्य में कुछ खर्चे अचानक से भी होंगे इसलिए अपना वित्त प्रबंधन सही से करके रखें। सेहत में सुधार होगा। पारिवारिक दिक्कतों से अब धीरे-धीरे आपको शांति महसूस होगी। स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी, जिससे कोई बड़ी समस्या आपके सामने नहीं आएगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम पर ध्यान रखते हुए यह भी ध्यान रखना होगा कि आपकी बातों से कोई आहत ना हो। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण हो सकता है। आपकी कोई योजना आपके विरुद्ध जा सकती है, इसका ध्यान रखें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। परिवार में सुख शांति रहेगी। कोई बड़ा फंक्शन हो सकता है और प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को इस समय में आनंद आएगा। आपका प्रिय आपके परिवार वालों से मिलने की जिद कर सकता है।

मीन राशि
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है और आप बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए खानपान में संतुलन बनाकर रखें और अपनी दिनचर्या को नियमित बनाएं। इस सप्ताह आपकी इनकम बढ़ेगी और खर्चों में कमी आएगी जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने बॉस का विश्वास हासिल होगा। वह आपको खुश रखेंगे और आपको सपोर्ट करेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए समय सामान्य रहेगा। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा। कुछ लोगों को विदेश जाने का मौका मिलेगा। प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी इसलिए आपको सोच समझकर आगे बढ़ना चाहिए। आपका प्रिय नाराज ना हो इसका ध्यान रखें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन इस समय में सामान्य रहेगा। आपको कुछ नए दोस्त बनाने का मौका मिलेगा।

No comments:

Post a Comment