UP पंचायत चुनाव: दुल्हन मुंह दिखाई के नाम पर मांग रही वोट, वादा करने पर दिखा रही चेहरा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, April 9, 2021

UP पंचायत चुनाव: दुल्हन मुंह दिखाई के नाम पर मांग रही वोट, वादा करने पर दिखा रही चेहरा

 

UP पंचायत चुनाव: दुल्हन मुंह दिखाई के नाम पर मांग रही वोट, वादा करने पर दिखा रही चेहरा

यूपी में पंचायत चुनाव से पहले प्रचार का दौर जारी है, ऐसी ही एक सीट के महिलाओं के लिए आरक्षित होने के बाद शख्‍स ने अपने बेटे की शादी ही करा दी और अब नई नवेली दुल्‍हन मुंह दिखाई के नाम पर गांव भर में वोट मांग रही है । मामला जौनपुर का है । यूपी में पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग 15 अप्रैल को है। जिसके लिए प्रत्‍याशी जोरों-शोरों से प्रचार में जुटे हुए हैं । जौनपुर के शख्‍स ने सीट पर अपना दावा मजबूत करने के लिए कुछ ऐसा किया जिसकी अब गांव भर में चर्चा है ।

चुनाव के लिए शादी
खुटहन ब्लॉक के उसरौली गांव, पुरवा निवासी सुभाष यादव पूर्व जिला पंचायत सदस्य हैं। वो यहां कई महीनों से चुनावी तैयारी में जुटे थे। लेकिन, यह सीट पिछड़ी जाति महिला के लिए आरक्षित हो गई। अब ऐसे में वो सीट तो हाथ से जाने नहीं देना चाहते थे, तो बस अपने बेटे की शादी पड़ोस के गांव की लड़की से ही करा दी । बिना किसी मुहूर्त के आनन-फानन हुई ये शादी इस समय पूरे गांव में चर्चा का विषय बनी हुई है। नई-नवेली दुल्हन भी अब सुसर के साथ घर-घर जाकर मुंह दिखाई में वोट मांग रही है ।

बहुत तिकड़म लगाए
दरअसल सुभाष यादव ने पहले तो पत्‍नी को चुनाव लड़वाने की सोची , लेकिन पत्नी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं। ऐसे में पहले तो पत्नी से त्यागपत्र दिलाकर चुनाव मैदान में उतारने का मन बनाया, लेकिन बाद में उन्‍हें पुत्र सौरभ के विवाह का ख्‍याल आ गया । आनन-फानन में बेटे का विवाह कर पुत्र वधू को प्रत्याशी बनाए जाने का विचार अच्‍छा लगा । बहू की तलाश शुरू हुई तो, चुनाव लड़ने की मंशा की जानकारी मिलते ही बगल गांव कपसिया निवासी रामचंदर यादव ने अपनी पुत्री अंकिता यादव की शादी का रिश्ता सुझा दिया । कमाल की बात है, होली पर रिश्ता भी तय हो गया।

1 मार्च को हुआ विवाह
बीते 31 मार्च को ही दोनों की शादी भी करा दी गई । मायके से विदा होकर ससुराल आते ही बहू ने चार अप्रैल को जिला पंचायत सदस्य पद का नामांकन दाखिल कर दिया और अब वह प्रचार में भी जुटी हुई है । पूरा परिवार अब नई-नवेली दुल्हन के साथ प्रचार में लगकर मुंह दिखाई में वोट मांगता देखा जा रहा है।

No comments:

Post a Comment