तीसरे चरण के मतदान से पहले TMC नेता के घर पर मिली EVM, अफसर सस्पेंड, EC ने दी सफाई - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, April 6, 2021

तीसरे चरण के मतदान से पहले TMC नेता के घर पर मिली EVM, अफसर सस्पेंड, EC ने दी सफाई

 

तीसरे चरण के मतदान से पहले TMC नेता के घर पर मिली EVM, अफसर सस्पेंड, EC ने दी सफाई

पश्चिम बंगाल में आज यानी मंगलवार को तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है । बंगाल में आज कुल 31 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है । मतदान  शुरू होते ही भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है । टीएमसी की ओर से आरोप है कि पोलिंग बूथ पर वोटरों को परेशान किया जा रहा है, तो वहीं बीजेपी नेता ने आरोप लगाया है कि एक ईवीएम TMC नेता के घर के बाहर मिला है।

ईवीएम मिलने से हड़कंप
दरअसल उलूबेरिया उत्तर से बीजेपी उम्मीदवार चिरन बेरा का आरोप है कि मतदान से पहले की रात TMC नेता गौतम घोष के घर से ईवीएम और वीवीपैट की मशीनें मिली हैं । बीजेपी नेता ने तृणमूल कांग्रेस पर चुनाव में बड़ी गड़बड़ी का भी आरोप लगाया है । देर रात इलाके में आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर विवाद में बदला जिसके बाद दोनों पक्षों को शांत कराने के लिए सुरक्षाबलों को लाठीचार्ज करना पड़ा।


चुनाव आयोग का एक्‍शन
टीएमसी नेता के घर के पास से ईवीएम मिलने के बाद चुनाव आयोग भी हरकत में आया, यहां एक सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड कर दिया गया है । मामले में चुनाव आयोग का कहना है कि ये एक रिजर्व ईवीएम था, जिसका वोटिंग में इस्तेमाल नहीं हो रहा था । चुनाव आयोग के मुताबिक सेक्टर ऑफिसर तपन सरकार ईवीएम के साथ अपने रिश्तेदार के घर सोने गए थे, जो नियमों का उल्लंघन है ।

मतदान जारी
आपको बता दें आज सुबह मतदान शुरू होने के बाद से ही तृणमूल कांग्रेस ने कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी, पोलिंग बूथ पर लोगों को ना जाने देने का आरोप लगाया है ।  तृणमूल कांग्रेस ने डायमंड हार्बर, उलूबेरिया उत्तर, आरमबाग, मागराघाट पश्चिम समेत अन्य विधानसभा सीटों के पोलिंग बूथ पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है । पार्टी का आरोप है कि यहां सुरक्षाबल वोटरों को परेशान कर रहे हैं, इसके साथ ही बीजेपी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पोलिंग बूथ के 100 मीटर एरिया में जुटे हैं । जबकि बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने राईदिघी विधानसभा में उनके पोस्टरों को फाड़ दिया है ।

No comments:

Post a Comment