SRH vs RCB IPL 2021: बैंगलोर ने हैदराबाद को 6 रन से हराया, विराट कोहली के इस फैसले ने बदल दिया पूरा मैच - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, April 15, 2021

SRH vs RCB IPL 2021: बैंगलोर ने हैदराबाद को 6 रन से हराया, विराट कोहली के इस फैसले ने बदल दिया पूरा मैच


विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने IPL 2021 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. चेन्नई में हुए रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पर छह रन से जीत दर्ज की. 149 रन का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम नौ विकेट पर 143 रन ही बना सकी. आरसीबी की जीत के नायक शहबाज अहमद रहे जिन्होंने एक ओवर में तीन विकेट लेकर पासा पलट दिया. उनके अलावा मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने भी कमाल की बॉलिंग की और दो-दो विकेट लिए. इससे पहले आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतक की बदौलत आठ विकेट पर 149 रन बनाए थे. इस जीत के साथ बैंगलोर की टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. आईपीएल में यह दूस

लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत खराब रही. ओपनर ऋद्धिमान साहा एक रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बने. उन्होंने नौ गेंदों का सामना किया. फिर कप्तान डेविड वॉर्नर (54) और मनीष पांडे (38) ने मिलकर पारी को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े. इस दौरान वॉर्नर जहां आक्रामक रहे वहीं पांडे एंकर की भूमिका में दिखे. इससे हैदराबाद ने छठे ओवर में ही 50 रन पूरे कर लिए. जब लग रहा था कि टीम आसानी से लक्ष्य हासिल कर लेगी तब काइल जैमीसन ने वॉर्नर को आउट कर आरसीबी की वापसी कराई. वे 54 रन बनाने के बाद डेन क्रिस्टियन को कैच दे बैठे. उन्होंने अपनी पारी में सात चौक और एक छक्का लगाया.

कप्तान के जाने के बाद तो हैदराबाद का मिडिल ऑर्डर ढह गया. जॉनी बेयरस्टो (12), मनीष पांडे (38), अब्दुल समद (0) के विकेट एक रन में गिर गए. इससे टीम का स्कोर दो विकेट पर 115 रन से पांच विकेट पर 116 रन हो गया. ये तीनों एक ही ओवर में आउट हुए. शहबाज अहमद को यह विकेट मिले. इसके बाद तो महज औपचारिकता बाकी रह गई और आरसीबी ने लगातार दूसरा मैच जीत लिया.

मैक्सवेल की फिफ्टी से 149 रन तक पहुंची आरसीबी

इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल ने 41 गेंद में 59 रन बनाकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आठ विकेट पर 149 रन तक पहुंचाया. वेस्टइंडीज के हरफनमौला जैसन होल्डर के नेतृत्व में सनराइजर्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. होल्डर ने 30 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि स्टार स्पिनर राशिद खान ने 18 रन देकर दो विकेट चटकाए. आरसीबी के लिए मैक्सवेल ने सर्वाधिक रन बनाए और अपनी पारी में पांच चौके तथा तीन छक्के जड़े. कप्तान विराट कोहली ने 33, शाहबाज नदीम ने 14 और काइल जैमीसन ने 12 रन का योगदान दिया.

कोहली और देवदत्त पडिक्कल (11) ने आरसीबी को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन सनराइजर्स को पहली सफलता के लिये ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा. तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने पडिक्कल को आउट किया जो कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे थे. अगला विकेट शहबाज अहमद के रूप में गिरा जब आरसीबी का स्कोर 47 रन था. मैक्सवेल ने इसके बाद हाथ खेलने शुरू किये और शाहबाज नदीम को 11वें ओवर की पहली तीन गेंद पर दो छक्के और एक चौका लगाया. कोहली ने भी इस ओवर में एक चौका जड़ा. दोनों ने 44 रन की साझेदारी की लेकिन होल्डर ने कोहली का कीमती विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा.

एबी डिविलियर्स के आने के बाद सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने फिर स्पिनरों को गेंद सौंपी. लेग स्पिनर राशिद ने उन्हें कवर्स में वॉर्नर के हाथों लपकवाकर पवेलियन भेजा. राशिद ने वाशिंगटन सुंदर ( आठ ) के रूप में दूसरा विकेट लिया. मैक्सवेल ने आखिरी तीन ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाया.

No comments:

Post a Comment