कोरोना के हाहाकार के बीच बंगाल में पांचवें चरण का मतदान जारी, PM ने की भारी मतदान की अपील - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, April 17, 2021

कोरोना के हाहाकार के बीच बंगाल में पांचवें चरण का मतदान जारी, PM ने की भारी मतदान की अपील

  

कोरोना के हाहाकार के बीच बंगाल में पांचवें चरण का मतदान जारी, PM ने की भारी मतदान की अपील

देश में कोरोना के प्रचंड संकट के बीच बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान जारी है । शनिवार यानी आज बंगाल की जिन सीटों के लिए मतदान हो रहा है उनमें 45 विधानसभा सीटों पर कुल 342 उम्मीदवार मैदान में हैं, बंगाल के जिन जिलों में आज वोटिंग हो रही है वो जिले हैं- उत्तर 24 परगना, पूर्ब बर्दमान, दार्जिलिंग, नादिया, जलपाईगुड़ी और कालिम्पोंग । इस समय कोरोना का संकट गहरा रहा है, बावजूद इसके लोग बड़ी तादाद में वोट करने के लिए अपने घरों से निकले हैं ।

लंबी – लंबी कतारें
सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर बड़ी-बड़ी कतारें देखने को मिल रही हैं । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं ने बंगाल वासियों से भारी मतदान की अपील की है । आपको बता दें बंगाल में अब तक चार चरणों में कुल 135 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो चुके हैं, 45 विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान हो रहा और शेष सीटों के लिए तीन और चरणों में मतदान होगा । 17 अप्रैल यानी आज बंगाल के अलावा छह राज्यों में उपचुनाव के लिए भी मतदान की प्रक्रिया चल रही है ।

कोरोना के बढ़ते आंकड़ें
पश्चिम बंगाल के ये चुनाव इसलिए और भी महत्‍वपूर्ण हो गए हैं क्‍योंकि देश में देखते ही देखते कोरोना एक बार फिर विकराल रूप में आ गया है । देश भर में बढ़ते आंकड़ों के बीच बंगाल में भी तस्‍वीर अच्‍छी नहीं है । देश में जहां प्रतिदिन दो लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं, वहीं बंगाल में बीते 24 घंटे में 6,910 नए मामले सामने आ चुके हैं, जबकि यहां 26 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है ।

पीएम की अपील
वहीं बंगाल में पांचवे चरण के मतदाताओं से अपील करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है- वे लोग जो बंगाल चुनाव में पांचवे चरण के लिए वोटिंग करने जा रहे हैं उनसे भारी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं । विशेषतः पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं को अपने अधिकार का उपयोग करना चाहिए ।


No comments:

Post a Comment