IPL में CSK के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, April 15, 2021

IPL में CSK के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

 


चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे कंसिस्टेंट टीमों में से एक है. इन वर्षों में, महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने बल्ले और गेंद दोनों के साथ प्रतियोगिता में शानदार खेल दिखाया है.

हालाँकि CSK में क्रिस गेल और आंद्रे रसेल टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी नहीं रहे हैं, फिर भी इस टीम में आईपीएल में कई बड़े कारनामे किये हैं. आइए नज़र डालते हैं उन 5 बल्लेबाजों पर जिन्होंने सीएसके के लिए सबसे तेज़ अर्द्धशतक बनाया हैं.

5) मैथ्यू हेडन – 22 गेंद

आईपीएल 2009 में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरुद्ध पोर्ट एलिजाबेथ के क्रिकेट स्टेडियम में सिर्फ 22 गेंदों पर अर्द्धशतक पूरा किया था.

इस मैच में हेडन ने सिर्फ 35 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 65 रनों की तूफानी पारी खेली थी.

4) फाफ डु प्लेसिस – 22 गेंद

रैना मौजूदा सीजन में सीएसके का हिस्सा नहीं हैं, जबकि धोनी की फॉर्म में गिरावट आई है. हालाँकि, यह दक्षिण अफ्रीकी अभी भी आईपीएल के सबसे लगातार प्रदर्शन करने वालों में से एक है.

आईपीएल 2014 में फाफ ने कटक में KXIP के खिलाफ 22 गेंद में अर्धशतक जमाया था. इस मैच में फाफ ने 52 रनों की पारी खेली थी, लेकिन उनकी टीम को हार झेलनी पड़ी थी.

3) सैम बिलिंग्स – 21 गेंदें

सैम बिलिंग्स का नाम इस सूची में हैरानी वाला हैं, क्योंकि उन्होंने सीएसके के लिए बेहद कम मैच खेले हैं. आईपीएल 2018 में कोलकाता नाईट राइडर्स ने सीएसके के सामने 202 रनों का लक्ष्य रखा था.

जिसके जवाब में सैम ने सिर्फ 21 गेंदों पर अर्द्धशतक लगाते हुए 5 छक्कों की मदद से 56 रनों की पारी खेली थी और अपनी टीम को जीत दिलाई थी.

2) एमएस धोनी- 20 गेंद

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी इस सूची मो दूसरे स्थान पर हैं. धोनी ने 2013 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ एलिमिनेटर क्लैश में 20 गेंदों में अर्धशतक बनाया था.

पहले बल्लेबाजी करते हुए, सीएसके ने रैना और मुरली विजय को जल्दी खो दिया था. जिसके बाद माइक हसी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने एक अच्छी साझेदारी बनाई, और उनके आउट होने के बाद धोनी की आतिशी पारी में सीएसके के स्कोर को 180 तक पहुँचाया था.

1) सुरेश रैना- 16 गेंद

मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक रहे हैं और उन्होंने आईपीएल करियर में कई ऐतिहासिक पारियां खेली हैं.

रैना के नाम सीएसके के लिए सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने का रिकॉर्ड हैं. 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध 227 रनों के लक्ष्य के जवाब में रैना ने सिर्फ 16 गेंदों पर अर्द्धशतक लगाते हुए 25 गेंदों पर 87 रनों की पारी खेली थी.

No comments:

Post a Comment