IPL के इतिहास में इन 5 बल्लेबाजों ने नहीं जड़ा एक भी छक्का, नंबर 5 का नाम जानकर हैरानी होगी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, April 30, 2021

IPL के इतिहास में इन 5 बल्लेबाजों ने नहीं जड़ा एक भी छक्का, नंबर 5 का नाम जानकर हैरानी होगी

 


इंटरनेशनल क्रिकेट जगत में आईपीएल को सबसे लोकप्रिय टी-20 टूर्नामेंट में से एक माना जाता है, क्योंकि इस लीग में दुनिया भर के खिलाड़ी अपना जलवा दिखाते हैं. करीब 2 महीने तक चलने वाले इस टी-20 टूर्नामेंट में हर साल ढेरों चौके और छक्के देखने को मिलते हैं, जिससे पूरी दुनिया में इसे बेहद पसंद किया जाता है.

आईपीएल ही एक ऐसा मंच है. जिसमें आप अच्छा प्रदर्शन कर नेशनल टीम में अपनी जगह बना सकते हैं. आईपीएल ने कई खिलाड़ियों के करियर संवारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस टूर्नामेंट में खिलाड़ी चौके और छक्के की बौछार करके नया मुकाम हासिल कर सकता है.

इसलिए आज हम आपको आईपीएल के इतिहास में उन 5 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो आईपीएल में एक भी छक्का नहीं जड़ सकें. आइए जानते हैं इसके बारे में..

1. जॉर्ज बेली

George Bailey

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जॉर्ज बेली ने आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए कुल 4 मैच खेले हैं. इस दौरान बेली ने 4 चौके जड़ते हुए कुल 63 रन बनाये. इस तरह बेली आईपीएल में एक भी छक्का जड़ने में नाकाम रहे.

2. राजगोपाल सतीश

Rajgopal sathish

आईपीएल में राजगोपाल सतीश ने मुंबई इंडियंस के लिए कुल 21 मैचों में 137 रन बनाये. इस दौरान यह सतीश एक भी छक्का जड़ने में नाकाम रहे.

3. आकाश चोपड़ा

Aakash Chopra

भारत के बेहतरीन हिंदी कमेंटेटर्स में से एक आकाश चोपड़ा ने आईपीएल में KKR की तरफ से 7 मैच खेले. इस दौरान आकाश ने बिना कोई छक्का लगाये 53 रन बनाये.

4. चेतेश्वर पुजारा

cheteshwar pujara

भारतीय टीम के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 6 मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 40 रन का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाया. इस दौरान पुजारा आईपीएल में एक भी छक्का नही जड़ सके.

5. कुमार संगकारा

kumar sangakkara

श्रीलंका के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कुमार संगाकारा ने हैदराबाद के लिए कुल 9 मुकाबलों में 120 रन बनाये. इस दौरान संगकारा ने 13 चौके जड़े.संगाकारा ने अपने आईपीएल करियर में एक भी छक्का नहीं जड़ा.

No comments:

Post a Comment