IPL में विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले 5 गेंदबाज, लिस्ट में 1 विदेशी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, April 20, 2021

IPL में विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले 5 गेंदबाज, लिस्ट में 1 विदेशी


 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली यक़ीनन वर्तमान में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. आईपीएल में भी वह वर्तमान में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

कोहली की विकेट लेने किसी भी गेंदबाज के लिए बड़ी उपलब्धि हैं लेकिन आज इस लेख में हम 5 ऐसे गेंदबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने आईपीएल में कोहली को सबसे अधिक बार आउट किया हैं.

5) मिशेल मैकक्लेनाघन- 4 बार

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज मिशेल मैकक्लेनाघन को आईपीएल 2020 में अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला हैं. मैकक्लेनाघन ने आईपीएल में खेले 56 मैचों में 25.39 की औसत से 71 विकेट ली हैं, इस दौरान उन्होंने 4 बार विराट कोहली को भी आउट किया हैं.

4) मोहम्मद शमी- 4 बार

किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. शमी ने अपने आईपीएल करियर में कोहली को 4 बार आईपीएल की राह दिखाई हैं. हालाँकि ओवरऑल करियर की बात करे तो उन्होंने 62 आईपीएल मैचों में कुल 60 विकेट अपने नाम किये हैं.

3) धवल कुलकर्णी- 4 बार

तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी भी इस सूची में शामिल हैं. दाएं हाथ के गेंदबाज ने आईपीएल करियर में कुल 4 बार विराट कोहली को आउट करके पवेलियन भेजा हैं. धवन ने 90 मैचों के आईपीएल करियर में अब तक 86 विकेट अपने नाम किये हैं.

2) आशीष नेहरा- 6 बार

बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं. नेहरा ने आईपीएल के दिग्गज विराट कोहली को कुल 6 बार आईपीएल मैचों में आउट किया हैं. नेहरा ने आईपीएल के 88 मैचों में कुल 106 विकेट अपने नाम किये हैं.

1) संदीप शर्मा-7 बार

आईपीएल में विराट कोहली को सबसे अधिक बार आउट करने वाले गेंदबाज संदीप शर्मा हैं. स्विंग गेंदबाज ने कोहली को 7 बार पवेलियन की राह दिखाई हैं. संदीप ने आईपीएल करियर में खेले 89 मैचों में 105 विकेट अपने नाम किये हैं.

No comments:

Post a Comment