IPL 2021: पृथ्वी शॉ की आंधी में उड़ी कोलकाता की पूरी टीम, दिल्ली की एकतरफा जीत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, April 29, 2021

IPL 2021: पृथ्वी शॉ की आंधी में उड़ी कोलकाता की पूरी टीम, दिल्ली की एकतरफा जीत


शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की 41 गेंद में 82 रन की पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने IPL 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को सात विकेट से हरा दिया. जीत के लिए 155 रन के कमोबेश आसान लक्ष्य को दिल्ली ने तीन विकेट खोकर 21 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. शॉ ने 41 गेंद में 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 82 रन बनाए. उन्होंने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी करके दिल्ली की जीत सुनिश्चित की दी थी. धवन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 47 गेंद में चार चौकों और एक छक्के की सहायता से 46 रन बनाए. पैट कमिंस ने 14वें ओवर में उन्हें आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. कमिंस ने ही शॉ और ऋषभ पंत ( 16) को भी पवेलियन भेजा.

इससे पहले आंद्रे रसेल के 27 गेंद में नाबाद 45 रन से केकेआर ने शीर्ष और मध्यक्रम की नाकामी से उबरकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 154 रन बनाए. रसेल के अलावा शुभमन गिल ने 38 गेंद में 43 रन की पारी खेली. दिल्ली के लिए अक्षर पटेल और ललित यादव ने दो-दो विकेट लिए. यह दिल्ली कैपिटल्स की सात मैच मैचों में पांचवीं जीत है. वह अब अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है. वहीं केकेआर को सात मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है. वह पांचवें नंबर पर है.

ऐसा रहा केकेआर की पारी का हाल

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 154 रन बनाए. पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई केकेआर की शुरुआत खराब रही और चौथे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज नीतिश राणा (15) को अक्षर पटेल ने पवेलियन भेजा. इसके बाद शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने कुछ देर किला लड़ाने की कोशिश की लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने दसवें ओवर में त्रिपाठी को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. त्रिपाठी 19 रन बनाकर आउट हुए और उस समय स्कोर बोर्ड पर 69 रन टंगे थे. चोटिल अमित मिश्रा की जगह खेल रहे ललित यादव ने केकेआर के कप्तान ऑएन मॉर्गन को खाता खोले बिना ही रवाना कर दिया. दूसरे छोर में गिल आत्मविश्वास से भरे लग रहे थे जिन्होंने ईशांत शर्मा और अक्षर को कुछ चौके जड़े.

आखिरी ओवरों में रसेल ने बटोरे रन

मॉर्गन और सुनील नरेन तीन गेंद के भीतर खाता खोले बिना ही आउट हो गए जिससे केकेआर को बड़ा स्कोर नहीं मिल सका. यादव ने दोनों विकेट लिए. केकेआर का स्कोर 10वें ओवर में एक विकेट पर 69 रन था जो 11वें ओवर में चार विकेट पर 75 रन हो गया. मॉर्गन ने लॉन्ग ऑफ पर स्टीव स्मिथ को कैच थमाया जबकि नरेन बोल्ड हो गए. इस सत्र में अभी तक सात पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं जमा सके गिल 43 रन बनाकर आवेश खान का शिकार हुए. रसेल ने आखिरी ओवरों में 27 गेंद में दो चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 45 रन बनाये.

No comments:

Post a Comment