IPL 2021: रोहित की पारी पर भारी पड़ी केएल राहुल की पारी, पंजाब ने मुंबई को 9 विकेट से हराया - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, April 23, 2021

IPL 2021: रोहित की पारी पर भारी पड़ी केएल राहुल की पारी, पंजाब ने मुंबई को 9 विकेट से हराया


केएल राहुल (KL Rahul) के अर्धशतक और क्रिस गेल (Chris Gayle) के दमदार खेल की बदौलत पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने चेन्नई में खेले मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 9 विकेट से हरा दिया. दोनों टीमों का ये IPL 2021 में 5वां मैच था. 5 मैचों के बाद मुंबई को मिली जहां ये तीसरी हार है वहीं पंजाब किंग्स को मिली दूसरी जीत. इस जीत के साथ पॉइंट्स टैली में भी दोनों टीमों के स्थानों में परिवर्तन देखने को मिला है. मुंबई इंडियंस पॉइंट्स टैली में खिसककर 5वें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं पंजाब किंग्स ऊपर चढ़कर छठे नंबर पर आ गई है.

मुकाबले में टॉस पंजाब किंग्स ने जीता था और मुंबई को पहले बल्लेबाजी पर उतारा था. मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी और सूर्यकुमार यादव के बनाए 27 गेंदों पर 33 रन की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 131 रन बनाए थे. रोहित शर्मा ने 52 गेंदों पर 63 रन बनाए, जो कि उनके IPL करियर का 40वां अर्धशतक रहा. रोहित की इस पारी में 5 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

पंजाब किंग्स का अर्धशतकीय आगाज

मुंबई इंडियंस से मिले 132 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत शानदार रही. ओपनिंग विकेट के लिए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने मिलकर 53 रन जोड़े. हालांकि, इसके बाद मयंक अग्रवाल राहुल चाहर की गेंद पर सूर्यकुमार यादव के हाथों लपके गए और पंजाब किंग्स को पहला झटका लगा.

मयंक ने पंजाब किंग्स के लिए पूरे किए 1000 रन

मयंक अग्रवाल ने 20 गेंदों पर 25 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. इस 25 रन की इनिंग के साथ ही मयंक अग्रवाल पंजाब किंग्स के लिए 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. मयंक ने अपनी इस इनिंग का 19वां रन बनाते ही ये उपलब्धि हासिल की.

केएल राहुल का अर्धशतक और जीत का साथ

खैर मयंक गए तो केएल राहुल का साथ देने क्रीज पर क्रिस गेल आए. और इन दोनों के बीच भी दूसरे विकेट के लिए नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी देखने को मिली. इसी बीच केएल राहुल ने कप्तानी पारी खेलते हुए 50 गेंदों पर अपना अर्धशतक भी पूरा किया. केएल राहुल 52 गेंदों पर 60 रन बनाकर नाबाद रहे, जिसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. वहीं गेल 35 गेंदों पर 43 रन बनाकर नाबाद रहे. गेल के खेल में 5 चौके और 2 छक्का शामिल रहा. राहुल और गेल के कमाल के खेल की बदौलत मुंबई को 2018 के बाद पहली बार IPL में लगातार 2 मैच गंवाने को मजबूर होना पड़ा है.

No comments:

Post a Comment