IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब को 9 विकेट से हराया, जॉनी बेयरेस्टो बने जीत के हीरो - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, April 21, 2021

IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब को 9 विकेट से हराया, जॉनी बेयरेस्टो बने जीत के हीरो


सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को नौ विकेट से हराकर IPL 2021 में जीत का खाता खोल लिया है. 121 रन के लक्ष्य को डेविड वॉर्नर (David Warner) की कप्तानी वाली टीम ने एक विकेट खोकर हासिल किया. टीम की जीत के हीरो सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 63) और गेंदबाज रहे. पंजाब किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 120 रन पर सिमट गई थी. उसके लिए शाहरुख खान और मयंक अग्रवाल ने 22-22 रन की पारियां खेली थीं. हैदराबाद के लिए खलील अहमद ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. हैदराबाद को लगातार तीन हार के बाद पहली जीत मिली है. वहीं पंजाब को चार मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी है. इस मैच के लिए पंजाब ने तीन बदलाव करते हुए फैबियन एलेन, मोइजेस हेनरिक्स और मुरुगन अश्विन को अपने अंतिम 11 में शामिल किया. वहीं हैदराबाद की टीम में केन विलियम्सन की वापसी के के साथ जबकि केदार जाधव और सिद्धार्थ (27 रन पर एक विकेट) को भी मौका मिला.

लक्ष्य का पीछा करते हुए डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने जोरदार अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की. कप्तान वॉर्नर पारी की तीसरी ही गेंद पर पॉइंट के पास से चौका जड़ा. अगले ओवर में बेयरस्टो ने फेबियन एलन की गेंदों पर चौका और छक्का लगाकर अपने इरादे दर्शा दिए. इस तरह लगातार चौके-छक्कों के साथ हैदराबाद ने पावरप्ले के छह ओवरों में ही बिना नुकसान के 50 रन पूरे कर लिए. इसके बाद पंजाब ने दीपक हुड्डा और मुरुगन अश्विन की फिरकी के जरिए हैदराबाद की रनगति पर अंकुश लगाने की कोशिश की. इसका फायदा जल्द ही वॉर्नर के विकेट के रूप में मिला.

वॉर्नर को फैबियन एलन ने मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराया. हैदराबाद के कप्तान ने 37 रन की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और केन विलियमसन ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी हुई. बेयरस्टो तीन चौकों और तीन छक्कों से 63 रन और विलियमसन 16 रन बनाकर नाबाद रहे.

पूरे 20 ओवर नहीं खेल पाए पंजाब के गेंदबाज

इससे पहले गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 19.4 ओवर में महज 120 रन पर रोक दिया. पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन खुरदुरी पिच पर टीम शुरू से ही रन बनाने के लिए जूझती दिखी. अभिषेक शर्मा (चार ओवर में 24 रन पर दो विकेट) और राशिद खान (चार ओवर में 17 रन पर एक विकेट) की फिरकी गेंदबाजी का पंजाब के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था. वहीं तेज गेंदबाज खलील अहमद ने भी धीमी गेंदों के शानदार मिश्रण से चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

पहले ओवर में ही अभिषेक शर्मा की गेंद पर राशिद खान ने मयंक अग्रवाल का कैच टपका दिया. उन्होंने तीसरे ओवर में खलील अहमद की गेंद पर टीम का पहला चौका लगाया लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने अगले ओवर में राहुल (4) को चलता कर दिया. सत्र का पहला मैच खेल रहे जाधव ने उनका कैच पकड़ा. पावरप्ले में पंजाब की टीम एक विकेट पर महज 32 रन बना सकी. सातवें ओवर में क्रिस गेल ने खलील की गेंद पर चौका जड़ा लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद ने मयंक का शानदार कैच पकड़कर पहले ओवर में की गई गलती को सुधारा. उन्होंने 25 गेंद में दो चौकों की मदद से 22 रन बनाए. अगले ओवर की पहली गेंद वॉर्नर ने निकोलस पूरन को स्ट्राइक मिलने से पहले ही सीधे विकेट पर किए थ्रो से रन आउट किया.

शाहरुख खान ने आखिर में जुटाए रन

नौवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए राशिद खान ने क्रिस गेल को पगबाधा कर 17 गेंद में 15 रन की उनकी पारी को खत्म किया. पंजाब की टीम शुरुआती 10 ओवरों में चार विकेट पर 53 रन ही बना सकी थी जिस दौरान सिर्फ पांच चौके ही लगे थे. दीपक हुड्डा (13) ने राशिद के खिलाफ रिवर्स स्वीप पर चौका लगाया लेकिन 12वें ओवर में अभिषेक की गेंद पर पगबाधा हो गए. उन्होंने मैदानी अंपायर के फैसले के खिलाफ डीआरएस का सहारा लिया लेकिन अंपायर्स कॉल के कारण उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. शाहरुख खान ने 14वें ओवर में अभिषेक की गेंद पर पहला छक्का लगाया जिससे पहली बार टीम का रन रेट छह से ऊपर पहुंचा. इसी ओवर में हालांकि बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में हेनरिक्स (14) क्रीज से बाहर निकले और विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने गिल्लियां बिखेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

शाहरुख ने सिद्धार्थ कौल के खिलाफ फ्री हिट पर अपना और टीम का दूसरा छक्का जड़ा. पंजाब ने 17वें ओवर की दूसरी गेद पर 100 रन पूरे किये. इस ओवर की चौथी गेंद पर खलील अहमद ने फैबियन एलन (06) को पवेलियन की राह दिखायी. तेजी से रन बनाने की कोशिश में शाहरुख खलील की गेंद पर बाउंड्री पर खड़े अभिषेक को कैच थमा बैठे. उन्होंने 17 गेंद में 22 रन बनाये. आखिरी ओवर में विजय शंकर ने मोहम्मद शमी को रन आउट कर पंजाब की पारी को 120 रन पर समेट दिया.

No comments:

Post a Comment