IPL 2021: जीत की पटरी पर लौटी केकेआर, पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया, मॉर्गन ने खेली कप्तानी पारी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, April 26, 2021

IPL 2021: जीत की पटरी पर लौटी केकेआर, पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया, मॉर्गन ने खेली कप्तानी पारी

 


कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और ऑएन मॉर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी पारी (नाबाद 47) से IPL 2021 में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को पांच विकेट से हरा दिया. यह केकेआर की इस टूर्नामेंट में दूसरी ही जीत है. पंजाब से मिले 124 रन के लक्ष्य को कोलकाता ने पांच विकेट गंवाकर 20 गेंद रहते ही हासिल कर लिया. उसके लिए मॉर्गन के अलावा राहुल त्रिपाठी ने 41 रन की अहम पारी खेली. केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए नौ विकेट पर 123 रन बनाए थे. टीम अगर तिहरे अंक तक पहुंच पाई तो उसका श्रेय क्रिस जॉर्डन को जाता है जिन्होंने अंतिम क्षणों में 18 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 30 रन बनाये.

प्रसिद्ध कृष्णा केकेआर के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 30 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि सुनील नरेन (22 रन देकर दो) और पैट कमिन्स (तीन ओवर में 31 रन देकर दो) ने दो-दो विकेट लिये. युवा शिवम मावी (13 रन देकर एक) और वरुण चक्रवर्ती (24 रन देकर एक) ने भी कसी हुई गेंदबाजी की.यह केकेआर की छह मैचों में दूसरी ही जीत है. वह अंक तालिका में पांचवें नंबर पर आ गए हैं. वहीं पंजाब को छह मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा. वह अब छठे नंबर पर है.

केकेआर की शुरुआत भी रही खराब

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की शुरुआत भी खराब रही. पहले तीन ओवरों में ही उसने तीन विकेट गंवा दिए. शुभमन गिल और नीतीश राणा की खराब फॉर्म जारी रही. राणा खाता खोले बिना पहले ही ओवर में आउट हुए. उन्होंने मोइजेस हेनरिकेस की फुल टॉस पर शाहरुख खान को कैच थमा दिया. शुभमन ने दो चौके लगाकर फॉर्म में लौटने की कोशिश की लेकिन मोहम्मद शमी की एक शानदार गेंद पर वे विकेटों के सामने पाए गए. तेजी से रन बनाने के लिए ऊपर भेजे गए सुनील नरेन भी कुछ नहीं कर पाए. रवि बिश्नोई ने शानदार कैच के जरिए उनकी पारी का अंत किया. यह विकेट अर्शदीप सिंह को मिला.

इसके बाद राहुल त्रिपाठी (41) और कप्तान ऑएन मॉर्गन ने पारी को संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की. इस दौरान त्रिपाठी ने जहां तेजी से रन बटोरे तो मॉर्गन ने एक छोर संभाल लिया. 32 गेंद में सात चौकों की मदद से उन्होंने 41 रन की पारी खेली. वे दीपक हुड्डा के शिकार बने. आंद्रे रसेल ने दो चौके लगाए लेकिन आत्मघाती रन की कोशिश में वे अर्शदीप सिंह के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए. आखिर में मॉर्गन 40 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों से 47 रन बनाकर नाबाद लौटे तो पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने छह गेंद में नाबाद 12 रन बनाए. विजयी चौका उन्होंने ही लगाया.

पंजाब को बल्लेबाजों ने किया निराश

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने अनुकूल पिच पर बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश करके पंजाब किंग्स को नौ विकेट पर 123 रन ही बनाने दिए. पंजाब की टीम शुरुआती ओवरों में ही अच्छी स्थिति में दिखी और इसके बाद उसने लगातार विकेट गंवाए. टॉस गंवाने के बाद केएल राहुल (19) जब मयंक अग्रवाल (34 गेंदों पर 31 रन) के साथ मिलकर पूरी कुशलता से पारी आगे बढ़ा रहे थे तब पंजाब किंग्स के कप्तान ने कमिन्स पर छक्का जड़ने के बाद अगली गेंद भी हवा में लहरा दी लेकिन इस बार वह सीमा रेखा पार जाने के बजाय नरेन के हाथों में चली गयी. गेंदबाजी का आगाज करने वाले मावी ने कसी हुई गेंदबाजी की और विस्फोटक क्रिस गेल का विकेट भी लिया जो खाता भी नहीं खोल पाये. कृष्णा ने दीपक हुड्डा का जलवा नहीं चलने दिया जिससे पावरप्ले में एक विकेट पर 37 रन बनाने वाले पंजाब का स्कोर जल्द ही तीन विकेट पर 42 रन हो गया.

जॉर्डन ने आखिरी ओवरों में लगाए तीन छ्क्के

अग्रवाल ने कृष्णा की गेंद पर छक्का जड़कर 10वें ओवर में स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया लेकिन नरेन की शॉर्ट पिच गेंद को उठाकर मारने के प्रयास में डीप मिडविकेट पर कैच दे बैठे जिससे पंजाब की वापसी की उम्मीदों को झटका लगा. नारायण ने अगले ओवर में मोएजेस हेनरिक्स (दो) को टर्न लेती गेंद पर बोल्ड किया. निकोलस पूरन (19) के पास स्वयं को साबित करने का बेहतरीन मौका था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाये और वरुण चक्रवर्ती की गेंद को स्वीप करने के प्रयास में बोल्ड हो गये. युवा शाहरुख खान भी डेथ ओवरों में अपना प्रभाव छोड़ सकते थे लेकिन वह भी केवल 13 रन ही बना पाये. जॉर्डन ने आउट होने से पहले कमिन्स पर छक्का जड़ने के बाद कृष्णा के पारी के आखिरी ओवर में दो छक्के लगाये.

No comments:

Post a Comment