IPL 2021: विराट सेना ने लगाई जीत की हैट्रिक, कोलकाता को 38 रनों से हराया, मैक्सवेल-डीविलियर्स ने खेली तूफानी पारी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, April 18, 2021

IPL 2021: विराट सेना ने लगाई जीत की हैट्रिक, कोलकाता को 38 रनों से हराया, मैक्सवेल-डीविलियर्स ने खेली तूफानी पारी


विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने IPL 2021 में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है. टूर्नामेंट के 10वें मैच में आरसीबी ने कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knightriders) को 38 रन से पटखनी दी. 204 रन के स्कोर का पीछा करते हुए कोलकाता की टीम आठ विकेट खोकर 166 रन ही बना सकी. बैंगलोर के लिए काइल जैमीसन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों की मदद से चार विकेट पर 204 रन बनाए थे. यह केकेआर की लगातार दूसरी हार है. वहीं आरसीबी जीत की हैट्रिक के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. आईपीएल के इतिहास में पहली बार आरसीबी ने अपने पहले तीनों मैच जीते हैं.

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता ने शुरुआत तो तेजतर्रार की लेकिन उसका कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. शुभमन गिल ने नौ गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों से 21 रन उड़ा दिए. फिर काइल जैमीसन की गेंद पर डेन क्रिस्टियन ने शानदार कैच के जरिए उनकी पारी का अंत किया. उनके जाने पर राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा ने तेजी से रन बटोरना जारी रखा. इससे छठे ओवर में ही केकेआर के 50 रन पूरे हो गए. लेकिन इसी ओवर में त्रिपाठी को वाशिंगटन सुंदर ने निपटा दिया. वे 20 गेंद में पांच चौकों से 25 रन बनाने के बाद सुंदर की गेंद पर मोहम्मद सिराज को कैच दे बैठे. नीतीश राणा को आज ज्यादा स्ट्राइक नहीं मिली. पहले पांच ओवर में उन्होंने केवल पांच गेंद खेलीं. ऐसे में 11 गेंद में दो चौकों और एक छक्के से 18 रन बनाने के बाद वे युजवेंद्र चहल के पहले शिकार बने.

पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक आज नहीं चले और दो रन बनाकर चहल के दूसरे शिकार बने. कप्तान ऑएन मॉर्गन ने एक चौका और दो छक्के लगाए लेकिन वे भी बेरंग दिखे. ऐसे में हर्षस पटेल की धीमी गेंद को उड़ाने की कोशिश में वे विराट कोहली को कैच दे बैठे.  शाकिब अल हसन 25 गेंद में 26 रन की धीमी पारी खेलकर आउट हुए. उन्हें काइल जैमीसन ने आउट किया. पैट कमिंस एक छक्का लगाने के बाद जैमीसन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे. तूफानी बैटिंग के मशहूर आंद्रे रसेल भी कुछ नहीं कर सके और 20 गेंद में 31 रन बनाकर हर्षल पटेल के शिकार बन गए.

आरसीबी के लिए मैक्सवेल-डिविलियर्स ने मचाई धूम

इससे पहले आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल (78) और एबी डिविलियर्स (नाबाद 76) के अर्धशतकों की मदद से चार विकेट पर 204 रन का स्कोर खड़ा किया. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी की शुरुआत खराब रही. कप्तान विराट कोहली (5) और रजत पाटीदार (1) दूसरे ओवर में पवेलियन लौट गए. ऐसे में ग्लेन मैक्सवेल ने देवदत्त पडिक्कल (25) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की. इस दौरान मैक्सवेल पूरे रंग में दिखे. उन्होंने 28 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से आईपीएल 2021 में लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया. पडिक्कल 28 गेंद में 25 रन बनाने के बाद प्रसिद्ध कृष्णा के शिकार बने.

उनकी जगह मैदान में एबी डिविलियर्स ने तो आते ही मार मचा दी. उन्होंने मैक्सवेल के साथ पहले 53 और फिर काइल जैमीसन के साथ 56 रन जोड़कर टीम को 200 रन के पार पहुंचाया. मैक्सवेल नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 78 रन बनाने के बाद आउट हुए. एबीडी और जैमीसन के बीच महज 16 गेंदों में 50 रन की साझेदारी हो गई. इनमें से 39 रन अकेले डिविलियर्स के थे. डिविलियर्स ने 27 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों से अर्धशतक पूरा किया. उनकी तूफानी बैटिंग के चलते बैंगलोर ने आखिरी पांच ओवरों में 74 रन जोड़े.

आखिर में डिविलियर्स 34 गेंद में नौ चौकों और तीन छक्कों के सहारे 76 और काइल जैमीसन चार गेंद में एक चौके-एक छक्के से 11 रन बनाकर नाबाद रहे. केकेआर के लिए पिछले मैच में पांच विकेट लेने वाले आंद्रे रसेल की आज खूब पिटाई हुई. उनके दो ओवर से डिविलियर्स ने 35 रन लूट लिए. केकेआर के वरुण चक्रवर्ती सबसे कामयबा गेंदबाज रहे जिन्होंने 39 रन देकर दो विकेट लिए.

No comments:

Post a Comment