IPL 2021: हरप्रीत बरार ने बदला ‘मैच का रूख’, पंजाब किंग्स ने आरसीबी को 34 रनों से हराया - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, April 30, 2021

IPL 2021: हरप्रीत बरार ने बदला ‘मैच का रूख’, पंजाब किंग्स ने आरसीबी को 34 रनों से हराया

 


अहमदाबाद में खेले IPL 2021 के 26वें मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) को 34 रन से  हरा दिया है. इस मुकाबले में जीत के साथ ही केएल राहुल एंड कंपनी की हालत पॉइंट्स टैली में थोड़ी दुरुस्त हुई है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स के टॉप पर पहुंचने के इरादे को झटका लगा है. पंजाब किंग्स की ये 7 मैचों में तीसरी जीत है जबकि इतने ही मैचों में RCB की दूसरी हार. मुकाबले में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की थी और RCB के सामने जीत के लिए 180 रन का टारगेट रखा था. लेकिन, विराट के चैलेंजर्स 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सके.

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी RCB की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पड्डिकल जल्दी ही आउट हो गए. हालांकि एक छोर से विराट कोहली आक्रामक तेवर अपनाते दिखे. उन्होंने रजत पाटीदार के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए रन जोड़ना जारी रखा. RCB के लिए एक वक्त पर सबकुछ अच्छा चल रहा था. जीत के तरफ उनके कदम बढ़ रहे थे. लेकिन, उनकी इस कहानी में ट्वीस्ट लेकर आए पंजाब के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हरप्रीत बराड़.

हरप्रीत ने मैच पलट डाला

पंजाब किंग्स के 25 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हरप्रीत बराड़ के तेवर उनके पहले 2 ओवरों में तो शांत रहे. लेकिन जैसे ही वो अपना तीसरा और RCB की पारी का 11वां ओवर लेकर आए, उन्होंने अपना असली रंग दिखा दिया. बराड़ ने उस ओवर की लगातार 2 गेंदों पर 2 विकेट चटकाए, जिन पर विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल का नाम लिखा था. इसके बाद उन्होंने अपने अगले ओवर में उस बल्लेबाज का विकेट लिया, जिसे दुनिया मिस्टर 360 डिग्री वाला बल्लेबाज कहती है. हरप्रीत ने एबी डीविलियर्स के पांव क्रीज पर जमने से पहले उखाड़ दिए.  इस तरह बराड़ ने अपने कोटे के 4 ओवरों में 19 रन देकर 3 अहम विकेट लेकर मैच में पंजाब की झोली में डालने का काम किया.

केएल राहुल का बल्ला चला, पंजाब का हल्ला मचा

इससे पहले पंजाब किंग्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 179 रन बनाए थे. उसे इस स्कोर तक पहुंचाने में कप्तान केएल राहुल की भूमिका सबसे अहम रही थी, जिन्होंने 57 गेंदों पर नाबाद 91 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 5 जबरदस्त छक्के शामिल रहे. पंजाब की ओर से राहुल के अलावा गेल ने ताबड़तोड़ 45 रन बनाए. इसके बाद गेंद से कमाल करने से पहले हरप्रीत बराड़ ने बल्ले से भी धमाल मचाया था और 17 गेंदों पर नाबाद रहते हुए 25 रन बनाए थे.

No comments:

Post a Comment