IPL 2021: रोमांचक मैच में बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हराया, रिषभ पंत ने की धीमी बल्लेबाजी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, April 27, 2021

IPL 2021: रोमांचक मैच में बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हराया, रिषभ पंत ने की धीमी बल्लेबाजी

 


आईपीएल 2021 के रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हरा दिया. आरसीबी से मिले 172 रन का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम शिमरोन हेटमायर के तूफानी अर्धशतक (17 गेंद 53 रन) के बावजूद चार विकेट पर 170 रन ही बना सकी. पंत ने फिफ्टी जरूर लगाई लेकिन उनकी स्ट्राइक रेट काफी कम रही यही दिल्ली को भारी पड़ गई. उन्होंने 48 गेंद में 58 रन बनाए. इससे पहले आरसीबी ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए एबी डिविलियर्स की तूफानी पारी से पांच विकेट पर 171 रन बनाए. डिविलियर्स ने 42 गेंद में पांच छक्कों और तीन चौकों से नाबाद 75 रन की पारी खेली. उनके अलावा रजत पाटीदार (31) और ग्लेन मैक्सवेल (25) ने भी उपयोगी पारियां खेली. बैंगलोर की टीम अंतिम सात ओवर में 77 रन जोड़ने में सफल रही.

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की हालत खराब रही. शिखर धवन (6) और स्टीव स्मिथ (4) सस्ते में निपट गए. धवन एक चौका लगाने के बाद काइल जैमीसन के शिकार बने तो स्मिथ को मोहम्मद सिराज ने चलता किया. पृथ्वी शॉ ने तीन चौकों से 18 गेंद में 21 रन बनाए और वे हर्षल पटेल की गेंद पर कीपर एबी डिविलियर्स को कैच दे बैठे. पंत ने चौथे विकेट के लिए मार्कस स्टोइनिस के साथ 42 रन जोड़े. स्टोइनिस 17 गेंद में तीन चौकों से 22 रन बनाने के बाद हर्षल पटेल के दूसरे शिकार बने.

RCB की पारी में डिविलियर्स छाए

अच्छी फॉर्म में चल रहे एबी डिविलियर्स के एक और आक्रामक अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पांच विकेट पर 171 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पड्डिकल की जोड़ी ने आरसीबी को सतर्क शुरुआत दिलाई. पड्डिकल ने इशांत पर चौके से खाता खोला जबकि कगिसो रबाडा पर भी चौका मारा. पड्डिकल इशांत के अगले ओवर में भाग्यशाली रहे जब अक्षर पटेल ने मिड ऑन पर उनका कैच टपका दिया. कोहली ने इस बीच रबाडा और आवेश खान पर चौके मारे. कोहली हालांकि 11 गेंद में 12 रन बनाने के बाद आवेश की गेंद को विकेटों पर खेल गए जबकि अगली गेंद पर इशांत ने पड्डिकल को बोल्ड किया जिन्होंने 14 गेंद में 17 रन बनाए.

दो गेंद में दो विकेट गंवाने के बाद बैंगलोर की टीम पावर प्ले में दो विकेट पर 36 रन ही बना सकी. ग्लेन मैक्सवेल ने स्पिनरों अमित मिश्रा और अक्षर पटेल पर छक्के जड़कर आठवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया. मैक्सवेल मिश्रा पर एक और छक्का जड़ने के प्रयास में लॉन्ग ऑन पर स्टीव स्मिथ को कैच दे बैठे. मैक्सवेल ने 20 गेंद में 25 रन बनाए. रजत पाटीदार और एबी डिविलियर्स ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया. पाटीदार ने मिश्रा और इशांत पर छक्के जड़कर तेवर दिखाए और 14वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया.

आखिरी ओवर में उड़ाए 23 रन

डिविलियर्स ने भी अक्षर पर छक्का जड़ा लेकिन पाटीदार बायें हाथ के इस स्पिनर पर छक्का जड़ने की कोशिश में लॉन्ग ऑन पर स्मिथ के हाथों लपके गए. पाटीदार ने 22 गेंद में 31 रन बनाए. डिविलियर्स ने रबाडा पर चौका और छक्का जड़ा लेकिन इस तेज गेंदबाज ने वाशिंगटन सुंदर (06) को अपनी ही गेंद पर लपककर बैंगलोर की टीम को पांचवां झटका दिया. डिविलियर्स ने आवेश पर चौके के साथ 35 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और फिर अंतिम ओवर में मार्कस स्टोइनिस की दूसरी गेंद पर छक्के के साथ टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया. डिविलियर्स ने चौथी और पांचवीं गेंद पर भी छक्के जड़कर ओवर में 23 रन जोड़े.


No comments:

Post a Comment