ये हैं IPL के सबसे महंगें गेंदबाज, जडेजा से पहले इन बल्लेबाजों ने 1 ओवर में कूटे सबसे ज्यादा रन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, April 26, 2021

ये हैं IPL के सबसे महंगें गेंदबाज, जडेजा से पहले इन बल्लेबाजों ने 1 ओवर में कूटे सबसे ज्यादा रन

 

ये हैं IPL के सबसे महंगें गेंदबाज, जडेजा से पहले इन बल्लेबाजों ने 1 ओवर में कूटे सबसे ज्यादा रन

सीएसके के स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने एक बार फिर बता दिया कि क्यों उन्हें बड़े से बड़ा खिलाड़ी भी सर जडेजा कहकर बुलाता है, रविवार को मुंबई के वानखेड़े में खेले गये मैच में उन्होने एक बार फिर अपने बल्ले से कारनामा करके दिखाया, और 1 ओवर में 37 रन बनाये, जी हां, ये चमत्कार जडेजा ने आरसीबी के खिलाफ करके दिखाया, जडेजा ने आखिरी ओवर में 5 छक्के, 1 चौका और 2 रन की मदद से 37 रन टीम के लिये जोड़े, सीएसके का स्कोर 191 तक पहुंचा दिया, इसके साथ ही जडेजा आईपीएल में 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं, आइये आपको बताते हैं कि जडेजा से पहले किन खिलाड़ियों ने एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं।

रविन्द्र जडेजा
आईपीएल के 14वें सीजन में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले हर्षल पटेल सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए, उन्होने 1 ओवर में 37 रन लुटा दिये, वहीं सर जडेजा आईपीएल में 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं, उन्होने इस ओवर में 6,6,6,6,2,6,4 यानी 36 रन बनाये, तथा 1 रन नोबॉल से मिला।
क्रिस गेल
अब तक आईपीअल के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था, 2011 में उन्होने आरसीबी की ओर से खेलते हुए ये कारनामा किया था, इस ओवर में 4 छक्के और तीन चौके उनके बल्ले से निकले थे, उन्हें भी 1 रन नोबॉल से मिला था, ये ओवर कोच्चि टस्कर केरला के गेंदबाज प्रशांत परमेश्वर ने डाला था, गेल 2012 में भी एक ओवर में तीस रन बना चुके हैं, पुणे वॉरियर्स के गेंदबाज राहुल शर्मा के ओवर में उन्होने 30 रन ठोके थे।

सुरेश रैना

चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं, उन्होने 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज परविंदर अवाना के एक ओवर में 32 रन बनाये थे।
विराट कोहली
1 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में विराट कोहली का भी नाम है, आरसीबी के कप्तान ने 2016 में गुजरात लायंस के शिविल कौशिक के ओवर में 30 रन बनाये थे, उन्होने उस ओवर में 4 छक्के, 1 चौका और 2 रन दौड़कर पूरे किये थे।

वीरेन्द्र सहवाग
पूर्व बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग भी इस सूची में शामिल है, उन्होने 2008 को डेक्कन चार्जर्स की टीम में एंड्रयू साइमंड्स के ओवर में तीस रन ठोके थे, इस ओवर में वीरु ने तीन छक्के और तीन चौके लगाये थे।
राहुल तेवतिया
आईपीएल के 13वें सीजन यानी कि 2020 में राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया ने पंजाब के शेल्डन कॉट्रेल के ओवर में 30 रन लगाये थे, उन्होने पांच गेंदों में लगातार पांच छक्के जड़े थे।
शॉन मार्श
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श ने आईपीएल 2011 में पंजाब टीम की ओर से खेलते हुए 1 ओवर में 30 रन ठोके थे, उन्होने बंगलुरु के जोहाथ वोथा के ओवर में तीन छक्के और 3 चौके लगाये थे।

निकोलस पूरन
पंजाब किंग्स के खिलाफ निकोलस पूरन का ये सीजन अब तक भले खराब रहा हो, लेकिन इस खिलाड़ी ने पिछले साल हैदराबाद के गेंदबाज अब्दुल समद के एक ओवर में 28 रन कूट दिये थे, उन्होने 4 छक्के और 1 चौका लगाया था।
हार्दिक पंड्या
मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 2017 में पुणे के तेज गेंदबाज अशोक डिंडा के एक ओवर में 28 रन बना चुके हैं, उन्होने इस ओवर में 4 छक्के और 1 चौका लगाया था।

No comments:

Post a Comment