आर्मी के ट्रक पर हमला, IED ब्लास्ट में सेना का जवान हुआ शहीद, 4 हुए घायल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, April 6, 2021

आर्मी के ट्रक पर हमला, IED ब्लास्ट में सेना का जवान हुआ शहीद, 4 हुए घायल

 

आर्मी के ट्रक पर हमला, IED ब्लास्ट में सेना का जवान हुआ शहीद, 4 हुए घायल

काबुल के काराबाग जिले में सोमवार को सेना के एक वाहन को निशाना बनाकर आईईडी धमाका कर दिया गया । इस ब्लास्ट में 1 सैनिक शहीद हो गया है, और 4 गंभीर रूप से घायल हैं । स्‍थानीय टोलो न्यूज ने बताया कि यह घटना सब्ज संग गांव में सुबह करीब 7 बजे हुई । घटना के बारे में सुरक्षाबलों को पहले से जरा भी अंदाजा नहीं था, इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया ।

एक माइन जब्‍त की गई
पुलिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है-  ‘सुरक्षा बलों की टीम ने एक और माइन को जब्त करके उसे डिफ्यूज कर दिया है।’ हमले की जिम्‍मेदारी किसी भी आतंकी संगठन की ओर से अब तक नहीं ली गई है । सुरक्षाबल इस बात की जांच में जुटे हुए है कि कि आखिर किस साजिश के तहत ये ब्‍लास्‍ट किया गया है, क्‍या अभी और धमाके हो सकते हैं ।

रविवार को हुई बमबारी
वहीं, रविवार के दिन काबुल के पैघमान जिले में जमकर बमबारी हुई है । इस हमले में सुरक्षा बल के 3 जवान शहीद हो गए । पुलिस ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि विस्फोटक से लदी कार ने एक सैन्य वाहन के पास विस्फोट किया था, विस्फोट में कम से कम 12 सुरक्षाबल घायल हुए थे ।

मार्च महीने में 307 लोगों की मौत
स्‍थानीय टोलो न्यूज के आंकड़ों के मुताबिक सिर्फ मार्च महीने में हुए विस्फोटों और घात लगाकर किए गए हमलों में कम से कम 307 अफगानी मारे जा चुके हैं, जबकि 350 घायल हुए हैं । फरवरी में ये आंकड़े कम थे, मार्च महीने में देश में विस्फोटों और हमलों की संख्या में 20 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है । फरवरी के आंकड़े देखें तो करीब 264 लोगों की जान गई थी और 278 घायल हुए थे।

No comments:

Post a Comment