कोरोना संकट के बीच मदद के लिये आगे आये Google वाले सुंदर पिचाई, इतने अरब का ऐलान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, April 26, 2021

कोरोना संकट के बीच मदद के लिये आगे आये Google वाले सुंदर पिचाई, इतने अरब का ऐलान

 

कोरोना संकट के बीच मदद के लिये आगे आये Google वाले सुंदर पिचाई, इतने अरब का ऐलान

देश भर में तेजी से फैल रहे कोरोना संकट के बीच गूगल सीईओ सुंदर पिचाई मदद के लिये आगे आये हैं, उन्होने कोरोना के चलते देश के हालात को देखते हुए 135 करोड़ रुपये के रिलीफ फंड की घोषणा की है। इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने भी मदद के लिये हाथ बढाया है, नडेला ने आज कहा कि कंपनी देश को राहत देने की कोशिश कर रही है, इसके अलावा ऑक्सीजन उपकरण खरीदने में भी मदद करेगी।

राहत कोष का ऐलान
गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने अनुदान देने के लिये यूनिसेफ तथा गेट इंडिया को 135 करोड़ रुपये के राहत कोष का ऐलान किया है, इसके साथ ही कहा कि गूगल और उनकी टीम मेडिकल सप्लाई करेंगी, इसके साथ ही हाई रिस्क वाली कम्युनिटी का समर्थन करने वाले संगठनों की भी मदद करेंगे, बता दें ये ऐसे समय है जब भारत ने कोरोना के कारण 3.5 लाख से अधिक नये मामले दर्ज किये हैं, और 2800 से ज्यादा मौतें दर्ज की है।

पिचाई ने शेयर किया ब्लॉग पोस्ट

आपको बता दें कि पिचाई ने एक ब्लॉग पोस्ट शेयर की, जिसमें कंपनी भारत को गंभीर स्थिति से निकालने के प्रयासों के बारे में विस्तार से बता रही है, कंपनी के प्रमुख तथा वीपी संजय गुप्ता के हस्ताक्षर वाले ब्लॉग पोस्ट में कहा, कि 135 करोड़ रुपये के फंडिंग में गूगल डॉट ओआरजी से दो ग्रेन शामिल है, जिनकी कुल कीमत 20 करोड़ रुपये है।

कर्मचारियों का अनुदान
इससे पहले अनुदान गेटइंडिया के लिये है, ताकि अपने रोजमर्रा के खर्चों में मदद करने के लिये संकट से पीड़ित परिवारों को नकद सहायता प्रदान की जा सके, इसके अलावा दूसरा अनुदान यूनिसेफ को जाएगा, जो ऑक्सीजन तथा परीक्षण उपकरणों सहित तत्काल चिकित्सा आपूर्ति प्राप्त करने में मदद करेगा, जिसकी भारत में इस समय सबसे ज्यादा जरुरत है। इसके अलावा अनुदान में अभियान चलाने वाले कर्मचारियों का दान भी शामिल है, ब्लॉग पोस्ट में कहा गया, कि अब तक 900 से अधिक गूगल कर्मचारियों ने हाई रिस्क वाले देशों का समर्थन करने वाले संगठनों के लिये 3.7 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

नडेला का ट्वीट
इसके अलावा सत्या नडेला ने ट्वीट करके कहा था कि मैं भारत की वर्तमान स्थिति से बहुत दुखी हूं, मैं आभारी हूं, कि अमेरिकी सरकार मदद करने में जुट गई है, माइक्रोसफ्ट राहत प्रयासों में सहायता के लिये अपनी आवाज, संसाधनों और टेक्नोलॉजी का उपयोग करना जारी रखेगा, साथ ही महत्वपूर्ण ऑक्सीजन कंसट्रेशन डिवाइस की खरीद में मदद करेगा।

No comments:

Post a Comment