चेन्नई सुपर किंग्स के CEO का बड़ा बयान, IPL 2021 होगा धोनी का आखिरी आईपीएल? - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, April 9, 2021

चेन्नई सुपर किंग्स के CEO का बड़ा बयान, IPL 2021 होगा धोनी का आखिरी आईपीएल?


9 अप्रैल से आईपीएल 2021 (IPL 2021) का आगाज हो रहा है. आईपीएल के मुकाबलों के लिए सभी टीमों का जोश देखने लायक है और प्लेयर्स भी पूरी तरह मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं. वैसे तो आईपीएल में खेलने वाली सभी टीमें सुर्खियों में रहती हैं मगर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की बात कुछ अलग है. भले ही सीएसके पिछले साल प्लेऑफ तक भी पहुंच नहीं पाई मगर उससे पहले टीम साल 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है. लेकिन साल 2020 में जब टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंची तो धोनी की जमकर आलोचना हुई और कई लोगों ने कप्तान बदलने तक की मांग कर डाली. जिस पर अब खुद चेन्नई सुपर किंग्स ने साफ किया है कि फिलहाल उनके पास धोनी का कोई विकल्प नहीं है इसलिए टीम की कमान धोनी के पास ही रहेगी. बता दें, सीएसके को आईपीएल की सबसे मजबूत टीम में गिना जाता है.

धोनी का आखिरी IPL?
महेंद्र सिंह धोनी के बारे में CSK के सीईओ ने काशी विश्वनाथन ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत की. जिसमें उन्होंने साफतौर पर कहा कि IPL 2021 धोनी का आखिरी आईपीएल नहीं होगा. विश्वनाथन बोले, ‘मुझे नहीं लगता कि यह उनका आखिरी आईपीएल है. हालांकि, यह मेरा निजी विचार है. हम धोनी के आगे किसी और की तरफ नहीं देख रहे हैं.’ सीईओ की बात से इतना तो साफ है कि धोनी आगे भी आईपीएल खेलते रहेंगे.

188 आईपीएल मैचों की कप्तान
साल 2020 में खराब प्रदर्शन के कारण आलोचनाओं का शिकार हुए धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान कहे जाते हैं. वह अब तक 188 आईपीएल मैचों की कप्तानी कर चुके हैं और धोनी की कप्तानी में CSK आठ बार फाइनल तक पहुंची है. 182 मैचों में धोनी 4632 रन बना चुके हैं. हालांकि, विकेटकीपर के रूप में 5000 रन पूरे करने के लिए उन्हें 368 रन बनाने की जरूरत है. मगर इसके अलावा धोनी के नाम कई रिकॉर्ड हैं. धोनी ने विकेट के पीछे 148 शिकार किए हैं और 109 कैच पकड़े हैं. अगर धोनी एक और कैच लेते हैं तो वह दिनेश कार्तिक का रिकॉर्ड तोड़ देंगे क्योंकि दिनेश ने 110 कैच का रिकॉर्ड बनाया हुआ है. बात अगर चेन्नई सुपर किंग्स के पहले मुकाबले की करें तो धोनी की टीम 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. जिसके लिए टीम के खिलाड़ियों ने काफी पहले से तैयारी शुरू कर दी थी.

No comments:

Post a Comment