बड़ी खबर- हाईकोर्ट के फैसले के बाद गृहमंत्री ने सौंपा इस्तीफा, खतरे में सरकार? - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, April 5, 2021

बड़ी खबर- हाईकोर्ट के फैसले के बाद गृहमंत्री ने सौंपा इस्तीफा, खतरे में सरकार?

 

बड़ी खबर- हाईकोर्ट के फैसले के बाद गृहमंत्री ने सौंपा इस्तीफा, खतरे में सरकार?

बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने इस्तीफा दे दिया है, एनसीपी नेता नवाब मलिक ने इस बात की जानकारी दी है, सोमवार को हाईकोर्ट से महाराष्ट्र सरकार को झटका लगा था, परमबीर सिंह की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दिया था, जिसके बाद ये माना जा रहा था कि देशमुख अब इस्तीफा दे देंगे।

हाई लेवल मीटिंग
हाईकोर्ट के आदेश के बाद एनसीपी की ओर से एक हाई लेवल मीटिंग का आयोजन किया गया था, इस बैठक में शरद पवार, अनिल देशमुख, अजित पवार और सुप्रिया सुले मौजूद थीं, इस मीटिंग के बाद गृह मंत्री अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को इस्तीफा सौंप दिया, आज सोमवार को कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए 15 दिनों के भीतर सीबीआई को जांच शुरु करने का भी आदेश दिया था।

वसूली का लक्ष्य
आपको बता दें कि मुंबई पुलिस कमिश्नर पद से तबादले के बाद परमबीर सिंह ने सीएम उद्धव ठाकरे को एक लेटर लिखकर आरोप लगाया था कि देशमुख ने पुलिस अधिकारी सचिन वझे को 100 करोड़ रुपये वसूली का लक्ष्य दिया था, परमबीर सिंह की ओर से लगाये गये आरोप के बाद महाराष्ट्र की राजनीति गर्म हो गयी थी। विपक्षी दलों की ओर से अनिल देशमुख से इस्तीफे की मांग की जाने लगी थी। बीजेपी लगातार इस मुद्दे को उठा रही थी, पार्टी की ओर से कई जगहों पर इसे लेकर प्रदर्शन भी किया गया था, हालांकि शुरुआती दिनों में एनसीपी की ओर से कहा गया था, कि इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं उठता।

कोर्ट ने परमबीर को लगायी थी फटकार
इससे पहले कोर्ट ने मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को फटकार लगाई थी, कोर्ट ने उनसे कहा था कि आप जैसा सीनियर पुलिस अधिकारी भी तय कानूनी प्रक्रिया का पालन क्यों नहीं कर रहा है, कोर्ट ने कहा था कि जब तक पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं होती, तब तक सीबीआई जांच का आदेश कैसे दिया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment