इन पौधों का मुरझाना होता है बेहद अशुभ, हो सकती है धन की समस्या - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, April 3, 2021

इन पौधों का मुरझाना होता है बेहद अशुभ, हो सकती है धन की समस्या


हमारे जीवन में पेड़-पौधों का बहुत महत्व है। इनसे ही धरती के सभी जीवों को प्राणवायु मिलती है। वृक्ष के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। वास्तु शास्त्र में भी पेड़-पौधों को बहुत ही खास और महत्वपूर्ण बताया गया है। सनातन धर्म में तुलसी और अन्य कई पेड़ों की पूजा भी होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कई ऐसे पौधों के बारे मे जिन्हें घर में लगाना बेहद ही शुभ रहता है, मगर इन पौधों की ठीक तरह से देखभाल करना बहुत जरूरी होता है। तुलसी का पौधा सूखना तो धन के लिए अच्छा नहीं होता है। साथ ही ऐसे कई पौधे हैं, जिनका सूखना भी हानि के संकेत करता है।

शमी का वृक्ष
शनि की दृष्टि से मुक्ति पाने के लिए शमी का पेड़ लगाना बेहद शुभ माना जाता है। साथ ही यह पेड़ भगवान शिव को भी प्रिय होता है। ऐसी मान्यता है कि शमी का पेड़ सूखना या मुरझाना शनि की खराब स्थिति की तरफ इशारा करता है। इससे आपको धन संंबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अगर यह पौधा सूखने लगे तो इसे हटाकर दूसरा पौधा लगा देना चाहिए।

मनीप्लांट का सूखना
वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को धन वृद्धि करने वाला पौधा माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि अगर किसी के घर में मनीप्लांट खूब हरा-भरा रहता है तो उसके घर में धन, वैभव और समृद्धि बनी रहती है। मनीप्लांट की बढ़ोतरी की तरह धन की भी वृद्धि होती है। मनी प्लांट का मुरझाना या सूखना इसे धन की हानि मानते हैं। माना जाता है कि देखभाल करने पर भी अगर मनीप्लांट सूखने लगे तो यह आपके घर में धन की तंगी की तरफ इशारा करता है। साथ ही मनी प्लांट लगाते वक्त ध्यान रखना चाहिए की उसकी बेल हमेशा ऊपर की तरफ बढ़नी चाहिए।

अशोक का पेड़
वास्तु के अनुसार अशोक के पेड़ को सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देने वाला माना गया है। घर के मुख्य दरवाजे पर अशोक का पेड़ लगाना बेहद शुभ होता है। इसके पत्ते मंदिर में रखना और तोरण बनाकर द्वार पर लगाना बेहद शुभ होता है। अशोक का पेड़ बेहद ही शुभ और मंगलकारी होता है। अगर अशोक का पेड़ अचानक से सूखने लगे तो अच्छा नहीं माना जाता है। ऐसा होने से आपके घर की सुख-शांति में बाधा उत्पन्न हो सकती है।

No comments:

Post a Comment