बहन ने सगे भाई के पांचवें बच्चे को दिया जन्म, खुशियों से भाभी का परिवार हुआ पूरा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, April 26, 2021

बहन ने सगे भाई के पांचवें बच्चे को दिया जन्म, खुशियों से भाभी का परिवार हुआ पूरा

 


वॉशिंगटन। समाज में जैविक रिश्तों की डोर परिवार से ही मजबूत होती है। कभी-कभी इन रिश्तों के बीच कुछ नये रिश्ते भी आ जाते हैं जिन्हें समाज स्वीकारता ही है। समाज में भाई-बहन का रिश्ता बड़ा ही पवित्र माना जाता है। सगी बहन ने ही अपने बड़े भाई के बच्चे को जन्म दिया ऐसा हो तो समाज में लोग रिश्ते का खंगालने लगेंगे वैचारिक बहस भी तेज हो जाएगी। यह सुनने में सभी को बहुत अलग लगे पर वॉशिंगटन में एक ऐसा ही जैविक मामला सामने आया है। यहां एक बहन ने भाई के पांचवें बच्चे को जन्म दिया है जिससे पूरे अमेरिका में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

एक व्यक्ति को पहले से ही चार बच्चे थे पर उसे पांचवें बच्चे की चाहत थी। उसे लगता था कि पांचवें बच्चे के आने से उसका परिवार पूरा होगा। इस व्यक्ति की चाहत उसकी पत्नी पूरा नहीं कर सकती थी। मेडिकल प्रॉब्लम के चलते उसकी पत्नी पांचवे बच्चे को जन्म नहीं दे सकती थी। अपने सगे भाई की इच्छा को पूरा करने के लिए 27 साल की बहन हिल्दे पेरिंगरे ने बड़ा फैसला लिया। भाई की इचा के लिए सरोगेसी प्रेगनेंट हुई। अपने सगे भाई के बच्चे को जन्म दिया।

डिलीवरी के बाद महिला ने अपने भाई और भाभी को पांचवां बच्चा सौंप दिया। भाई-भाभी और बहन सभी खुश हैं।

ज्ञात हो कि हिल्डे पेरिंगेर ने जनवरी 2021 को अपने भाई 35 साल के इवान शेली और उसकी पत्नी 33 साल की पत्नी केल्सेय के पांचवे बच्चे को जन्म दिया था। बड़े ही अनोखे तरीके से दुनिया में आने वाले इस बच्चे से पूरे परिवार में खुशियों का माहौल है। बहन हिल्दे की प्रेंगनेंसी का पूरा खर्चा भाई ने ही उठाया। अब परिवार के बीच एक नया जैविक रिश्ता भी हो गया है।

इस कहानी में एक दिलचस्प बात यह रही कि हिल्दे पेरिंगरे पहले से ही शादीशुदा थीं और उनके भी तीन बच्चे थे। उन्होंने सरोगेसी के जरिए प्रेग्रेंट होने का फैसला लिया। इस तकनीक के जरिए वो अपने भाई और भाभी को उनका पांचवां बच्चा देने में सफल रहीं। परिवार बच्चे के लिए साल 2020 से ही कोशिश कर रहा था। मेडिकल साइंस में हुई तरक्की की वजह से यह संभव हो सका। इस जैविक बच्चे और सेरोगेसी को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है। बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है और अपने माता-पिता के साथ रह रहा है।

No comments:

Post a Comment